Friday , 29 March 2024

माही का खेलने का अंदाज़ अभी ख़त्म नहीं हुआ, टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना चाहिए’

एनटी न्यूज़ डेस्क/लखनऊ

MS Dhoni की टीम इंडिया में वापसी होगी या नहीं, अब वो इस लायक हैं या नहीं, उन्हें टीम में वापसी के लिए क्या करना चाहिए क्या नहीं, अब उनकी वापसी की कितनी संभवनाएं हैं। इन सब बातों को लेकर बहस जारी है। कोई धौनी के पक्ष में बोल रहा है तो कोई उनके खिलाफ बोल रहा है इस पर चर्चा जारी है। इन सब बातों के बीच अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मीपति बालाजी ने भी महेंद्र सिंह धौनी को लेकर अपनी राय रखी है।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी लक्ष्मीपति बालाजी चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच हैं और उन्होंने कहा कि हमें धौनी के छह महीने के ब्रेक के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। ब्रेक लेना कोई बड़ी बात नहीं है और बड़े-बड़े दिग्गज जैसे कि रोजर फेडरर व टाइगर वुड्स भी कई अहम टूर्नामेंट्स मिस करते हैं, लेकिन वापस आते हैं और फिर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। ब्रेक का ये मतलब को कतई नहीं है कि किसी खिलाड़ी का प्रदर्शन कुंद हो गया है। उनके अंदर जो हुनर है वो खत्म हो जाता है। धौनी के साथ भी ऐसा ही है।

अभ्यास मैच में पूरी तरह से जोश में दिखे धोनी : बालाजी

बालाजी ने कहा कि बेशक धौनी खेल के उस लेवल पर नहीं हैं जिस पर वो 25 या 26 साल की उम्र में थे, लेकिन मानसिक स्तर पर वो बिल्कुल ठीक स्थिति में हैं। आइपीएल सीजन 13 के लिए जब मैंने उन्हें ट्रेनिंग करते हुए देखा तो मुझे ऐसा लगा कि वो कहीं से भी चूके हुए नहीं लग रहे थे। ट्रेनिंग के पहले दिन भी वो पूरी तरह से जोश में थे।

बालाजी ने कहा कि उनके हिसाब से धौनी को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि ये सेलेक्टर्स पर निर्भर करता है, लेकिन अगर मुझसे पूछो तो मैं धौनी को किसी भी बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा जरूर बनाउंगा। किसी भी बड़े इवेंट को जीतने के लिए कामचलाऊ खिलाड़ी नहीं बल्कि उस स्थान के लिए बेस्ट प्लेयर की जरूरत होती है। आपके पास हर स्थान के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेयर होना चाहिए।