Thursday , 28 March 2024

पुरानी रंजिश के चलते दिन दहाड़े युवक की गोली मार कर हत्या

न्यूज़ टैंक्स | कौशांबी

रिपोर्टर – अखिलेश कुमार

यूपी के कौशांबी जनपद के सराय अकिल थाना क्षेत्र के रसूलपुर टप्पा गांव में पुरानी रंजिश के चलते एक युवक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देकर आधा दर्जन युवक मौके से फरार हो गए।

घटना उस वक्त अंजाम दी गई जब मृतक युवक गांव के बाहर से मवेशियों को चरा कर अपने घर वापस लौट रहा था। मृतक युवक के ऊपर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह कुछ दिन पहले ही अपने पिता के ऊपर जानलेवा हमला करने के आरोप में जेल भेजा गया था।

पंद्रह दिन पहले ही वह जेल से छूट कर बाहर आया था। हत्या की सूचना पर इलाकाई पुलिस समेत एसपी ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया। पुलिस का कहना है कि जल्द ही हत्यारों को गिरफ्तार किया जाएगा।

सराय अकिल थाना के रसूलपुर टप्पा गांव निवासी नितेश कुमार रविवार को गांव के बाहर मवेशी चराने गया था। वह जब मवेशियों को चरा कर वापस घर लौट रहा था तभी गांव के बाहर सत्यजीत, अनिल, अरविंद, महेंद्र, आकाश व अजमत नाम के युवक उससे मिले।

आरोप है कि इन युवकों से नितेश की पुरानी रंजिश चली आ रही है। इसी रंजिश के चलते इन युवकों ने मिलकर नितेश के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक के भतीजे का आरोप है कि उन्हें हत्यारों ने फोन कर मौके पर बुलाया था।

जब वह मौके पर पहुंचा तो उसे धमका कर भगा दिया गया। दिनदहाड़े युवक की हत्या से गांव में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर सराय अकिल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक नितेश कुमार ने लगभग डेढ़ महीने पहले अपने पिता के ऊपर भी जानलेवा हमला किया था। जिस पर पुलिस ने उसे जेल भेजा था। लगभग पंद्रह दिन पहले वह जेल से छूट कर घर आया था और आज उसकी हत्या कर दी गई। दिनदहाड़े युवक की हत्या की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन भी घटनास्थल पहुंचे और निरीक्षण करने के बाद अधीनस्थों को जल्द खुलासे का निर्देश दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह का कहना है कि पुरानी रंजिश में युवक की हत्या की गई है फरार हत्यारों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।