मजदूरों से भरी पिकअप पलटी, एक कि मौत 15 घायल

रिपोर्ट- राहुल पाण्डेय

न्यूज़ टैंक्स : बलरामपुर

बलरामपुर जिले के कोतवाली देहात अंतर्गत मजदूरों से भरी पिकप पलट जाने से दर्दनाक हादसा हो गया।पिकप में दो दर्जन से अधिक मजदूर सवार थे। जिसमे से एक कि मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक घायल हो गए। गम्भीर घायल मजदूरों को बहराइच मेडिकल कॉलेज में रिफर कर दिया वहीं मामूली रूप से घायल मजदूरों को को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

तड़के साढ़े चार बजे हुई घटना

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह घटना शनिवार सुबह साढ़े चार बजे के आसपास राष्ट्रीय राजमार्ग 730 बौद्ध परिपथ पर हुई।पिकप अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खाई में पलट गई। जहां पिकअप में सवार एक मजदूर की मौत हो गई जबकि ढाई दर्जन मजदूर घायल हो गए घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां पर चार मजदूरों की गंभीर हालत के कारण बहराइच मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया ।

मरम्मत के लिए जा रहे थे मजदूर

राप्ती नदी के तटीय क्षेत्र में बसे गांवों को बाढ़ की विभीषिका से बचाने के लिए तटबंध के रिपेयरिंग का कार्य चल रहा है । इसी रिपेयरिंग कार्य में मजदूरी करने के लिए लखीमपुर खीरी के थाना ईसानगर क्षेत्र के ग्राम गणेशपुर व उसके आसपास गांव 26 मजदूर पिकअप संख्या यूपी 31 एबी 4109 से सिद्धार्थ नगर जा रहे थे। राष्ट्रीय राजमार्ग 730 बौद्ध परिपथ पर बलरामपुर कोतवाली देहात क्षेत्र के गोपिया पुर के पास चालक द्वारा नियंत्रण खोने के कारण सड़क किनारे खाई में पलट गई।

तीन की हालत गभीर

बलरामपुर सदर क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्र ने बताया कि पिकअप मे 26 मजदूर सवार थे ।
इस दुर्घटना मे एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 15 मजदूर घायल हो गए। घायलों को जिला चिकित्सालय मे भर्ती कराया गया। घायलों मे तीन की हालत गम्भीर है जिन्हे बहराइच मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया ।