Wednesday , 24 April 2024

बहुजनों के हक एवं अधिकारों के लिए उत्तर प्रदेश में संघर्षरत है बाबा साहब की आरपीआई : डॉ. पवन भाई गुप्ता

इलाहाबाद/ लखनऊ

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले), उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज के हक, अधिकारों के लिए संघर्षरत है। बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की ओर से निर्मित संविधान को लेकर आरपीआई पूरे प्रदेश में जागरूकता अभियान चला रही है। समतामूलक समाज के निर्माण के बाबा साहेब के सपने को पूरा करने के लिए आरपीआई, देश के सबसे बड़े एवं महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में काम कर रही है। हम उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पर होने वाले अत्याचार को लेकर सरकार तक बात पहुंचाते हैं और उनके हक एवं अधिकारों के लिए दिन-रात जुटे हुए हैं।

ये बात रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पवन भाई गुप्ता जी ने इलाहाबाद के सोराव स्थित मेवालाल कॉलेज में बाबा साहब संघर्ष एकता मिशन की ओर से आयोजित एक सभा कर दौरान कही।

डॉ. पवन भाई गुप्ता ने कहा कि आरपीआई पूरे उत्तर प्रदेश में बहुजनों की आवाज बन रही है। चाहे वह उन्नाव में बीजेपी विधायक की ओर से दलित बेटी की प्रताड़ना का राष्ट्रव्यापी मुद्दा हो, हाथरस में बेटी के साथ हैवानियत हो, रायबरेली में दलित युवक की पुलिस लॉकअप में पिटाई से मौत हो या फिर बहुजनों पर अत्याचार के अन्य मामले, आरपीआई ने हमेशा सत्ता को जगाने का काम किया है। बाबा साहेब के संविधान सम्मत समाज निर्माण के लिए संविधान के प्रति जागरूकता अति आवश्यक है, जिसको लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में आरपीआई कार्यकर्ता शहर, गांव, कस्बों में जा-जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

 

उन्होने कहा कि आगामी 27 फरवरी को बहुजन नायक डॉ. रामदास आठवले जी लखनऊ पधार रहे हैं। इस भव्य कार्यक्रम में आप सब सादर आमंत्रित हैं। कार्यक्रम में प्रदेश के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहेंगे एवं मिशन 2022 की तैयारियों के संबंध में विस्तृत चर्चा होगी एवं भविष्य की रणनीति तैयार की जाएगी।

डॉ. गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश का बहुजन समाज एक नये नेतृत्व की तलाश में है, ऐसा नेतृत्व जो सही मायने में बहुजनों के हक और अधिकार की बात कर सके और उनके उत्थान की असली लड़ाई लड़ सके। ऐसे में बाबा साहेब की ओर से बनाई गयी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले), उत्तर प्रदेश बहुजन समाज को नेतृत्व दे रही है और प्रदेश में लगातार लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं।