माँ बेटी की निर्मम हत्या, मचा हड़कंप

न्यूज़ टैंक्स / कौशाम्बी

रिपोर्ट- अखिलेश कुमार

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद में है महिलाओं के प्रति अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला सैनी कोतवाली के सिराथू कस्बे का है। सिराथू कस्बे में स्थानीय विधायक के घर के ठीक बगल में किराए के मकान पर रहने वाले डीजे ऑपरेटर की पत्नी व बेटी की निर्मम हत्या कर दी गई। महिला की चाकू से गोदकर हत्या की गई है, जबकि बेटी की गला दबाकर हत्या की गई।

देर शाम जब पति घर वापस लौटा तो हत्या की जानकारी हुई। मृतका ने लगभग 10 वर्ष पहले डीजे ऑपरेटर के साथ प्रेम विवाह किया था। सिराथू विधायक के घर के बगल में दोहरे हत्याकांड की सूचना से हड़कंप मच गया। जानकारी होने पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। इलाकाई पुलिस समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कौशांबी जनपद के महेवा घाट थाना क्षेत्र के कुम्हियावां गांव निवासी अजय साहू उर्फ़ मोहित लगभग 10 वर्ष से सिराथू कस्बे में किराए के मकान में रहकर डीजे ऑपरेटर का काम कर रहा है। अजय ने लगभग 7 साल पहले मनोहर गंज निवासी सरिता नाम की एक युवती से प्रेम विवाह किया था प्रेम विवाह के बाद दंपत्ति सिराथू कस्बे में विधायक शीतला प्रसाद पटेल के आवास के बगल में निवास कर रहे थे।

इस दौरान दंपत्ति को एक बेटी पैदा हुई। आज दोपहर अजय किसी काम से प्रयागराज गया हुआ था। देर शाम वह सिराथू कस्बा लौटा और अपने कमरे पर पहुंचा तो वहां का नजारा देखकर दहाड़ मार कर रोते हुए बाहर निकला। अजय को रोता हुआ देख आसपास के लोगों ने उससे पूछा तो बताया कि उसकी पत्नी और बेटी की किसी ने हत्या कर दी है।

अंदर पहुंचे लोगों ने देखा तो अजय की पत्नी सरिता की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी। सरिता का शव कमरे में जमीन पर पड़ा था, हत्यारे ने उसके शरीर पर गद्दा डाल रखा था। पास ही बेड पर उसकी बेटी तनु भी मृत पड़ी थी। आशंका जताई जा रही है कि बेटी तनु की गला घोट कर हत्या की गई है। सिराथू विधायक के मकान के ठीक बगल में दोहरे हत्याकांड की सूचना से हड़कंप मच गया।

स्थानीय विधायक समेत तमाम लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई दोहरे हत्याकांड की सूचना पर इलाकाई पुलिस समेत अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर व पुलिस अधीक्षक अभिनंदन भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही मृतका के पति अजय से पूछताछ किया। फिलहाल अभी तक दोहरे हत्याकांड की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के मुताबिक मौके पर जांच करने से स्पष्ट हुआ है कि घर के अंदर जो भी व्यक्ति घुसा है वह मृतका के जान पहचान का रहा होगा। किसी तरह का कोई फोर्स कर के अंदर घुसने का प्रमाण नहीं मिला है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। एफ आई आर दर्ज कर मामले में कार्रवाई की जा रही है।