Friday , 19 April 2024

दूसरे दिन भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं शामिल हुए सचिन पायलट !

न्यूज़ टैंक्स/देश 

राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट पांचवें दिन मंगलवार को भी बरकरार है। कल पूरी दिन सियासी ड्रामा चलता रहा। आज भी हालात वैसे ही बन रहे हैं। विधायक दल की बैठक सुबह 10:30 बजे होनी थी, लेकिन यह एक घंटे देरी से 11:30 बजे शुरू हुई। बताया गया कि बगावत पर उतरे उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों का इंतजार किया गया।

पहले भी पायलट को इस बैठक के लिए न्योता भेजा गया था। लेकिन पायलट खेमे ने आने से इनकार दिया। सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने विधायकों की परेड कराई थी। इस दौरान, उन्होंने कहा कि हमारे पास बहुमत (101 विधायक) से ज्यादा 109 एमएलए हैं। वहीं, पायलट ने सोमवार शाम अपने विधायकों का वीडियो जारी किया। कहा कि उनके पास 19 विधायक हैं। हालांकि, वीडियो में 17 विधायक नजर आए। खेमे ने कहा कि गहलोत सरकार अल्पमत में है। फ्लोर टेस्ट कराए। गहलोत खेमे के विधायक जयपुर के पास कूकस के फेयर माउंट होटल में ठहरे हैं। वहीं, पायलट खेमे के विधायक हरियाणा के मानेसर में रुके हैं।

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने मंगलवार सुबह कहा कि हम सचिन पायलट को दूसरा मौका दे रहे हैं, उनसे आज की विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए कहा। मुझे पूरी आशा है कि आज सभी विधायक आएंगे , जिसके लिए राजस्थान के लोगों ने मतदान किया, हम सभी राज्य के विकास के लिए काम करना चाहते हैं।

कुछ यहां भी- गहलोत के पास बहुमत है तो विधानसभा में साबित करें, क्यों भेज रहे विधायकों को होटल ?

देश-दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों से जुड़ें रहने के लिए हमें FacebookWhatsAppTwitter और  YouTube पर फॉलो करें।