सुभासपा की महिला विंग ने प्रदेश में शराबबंदी को लेकर किया शंखनाद

एनटी न्यूज़ डेस्क / बलिया / शिवम् बाजपेई 

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की पार्टी की महिला विंग ने रविवार को बलिया के टीडी कॉलेज मैदान में  महिला जनसभा का आयोजन किया. महिलाओं ने शराबबंदी को लेकर शंखनाद किया. वहीं अपनी पार्टी को संबोधित करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि “शराब समाज के लिए कैंसर से भी भयानक है. जब बिहार, गुजरात समेत देश के पांच अन्य राज्यों में ऐसा हो सकता है तो यूपी में क्यों नहीं?  इसके कारण गरीब और गरीब होता जा रहा है.

शराबबंदी

महिलाएं अपने पति, बाप और बेटों को  खोने को विवश हैं. शराब के चलते आज महिलाएं शराबी पतियों से तंग आकर आत्महत्या तक करने के लिए विवश हो रहीं है. इस बुराई को मिटाने के लिए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने संकल्प लिया है कि पूर्ण शराबबंदी की जानी चाहिए. अगर यूपी सरकार में शराबबंदी नहीं हुई तो हम कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं”.

महिलाओं को प्राथमिकता…

विशाल जनसैलाब

महिला सम्मेलन में मंच पर केवल महिला पदाधिकारियों के लिए ही जगह निर्धारित की गई थी. इसके अलावा पार्टी के पुरुष कार्यकर्ताओं को केवल व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई थी. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर का पूरा कुनबा सम्मेलन में शामिल था लेकिन मंच पर केवल कैबिनेट मंत्री की पत्नी तारामुनि राजभर को ही जगह दी गई थी.

पीएम मोदी की मन की बात का जिक्र…

राजभर ने कहा कि एक ओर प्रदेश में मदिरापान निषेध विभाग शराब को जहर बताकर इससे बचने की अपील करता है, वहीं आबकारी विभाग अधिक से अधिक शराब बेचने की कोशिश करता है. शराब से सर्वाधिक प्रभावित महिलाएं ही हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शराबबंदी के पक्ष में हैं. ‘मन की बात’ में वे इसका जिक्र कर चुके हैं. मुख्यमंत्री से भी हमारी बात हुई है. प्रदेश में शराब बंद होकर ही रहेगी.

विपक्ष पर साधा निशाना

राजभर ने सपा, बसपा व कांग्रेस गठबंधन पर कहा कि पहले अलग-अलग लूटते थे अब यह तीनों मिलकर लूटेंगे.  भाजपा से गठबंधन है और यह गठबंधन 2024 तक रहेगा. ओमप्रकाश राजभर ने महिला रैली के जरिए सपा-बसपा व कांग्रेस पर ही निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि 2019 में फिर से नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है. गरीबों व पिछड़ों के लिए संघर्ष करते रहेंगे. राजभर ने बताया कि पिछड़ा वर्ग के लिए निर्धारित 27 फीसदी आरक्षण में विभाजन की बात मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मान लिया है. बताया कि पिछड़ा, अति पिछड़ा व सर्वाधिक पिछड़ा के बीच विभाजन होने से गरीबों का बेटा भी डॉक्टर, इंजीनियर, दरोगा, बाबू आदि बन सकेगा .

देर रात से गायब 8 साल की मासूम बच्ची की हत्या, जाँच में लगी पुलिस

जानिए भारतीय राजनीति में ‘फ्लोर टेस्ट’ ने कितनी बार सत्ता पलटाई !