वसूली मामला : कार्रवाई ऐसी होगी कि नजीर बन सके-एसएसपी अजय पाल शर्मा

एनटी न्यूज़ डेस्क / नोएडा / शिवम् बाजपेई

ईनामदार, बेबाक, बेमिशाल और बेबाक छवि वाले एसएसपी अजय पाल शर्मा की नोएडा तैनाती के बाद अपराधियों संग पुलिस महकमे में हडकंप सा मचा है. तुरंत एक्शन लेने वाले अजय पाल शर्मा खाकी पर दाग लगाने वाले भ्रष्ट कर्मचारियों के प्रति तत्काल कार्रवाई करने में कोई कोताही नहीं बरतते. ताजा मामला इस बात का साक्षात् उदहारण है. जब भ्रष्टाचार में लिप्त एसओजी टीम को एसएसपी अजय ने पूरी तरह भंग कर दिया और कहा कि कार्रवाई ऐसी होगी कि नजीर बन सके.

एसएसपी अजय पाल शर्मा

इस टीम ने किया शर्मसार…

एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा को और पूरे यूपी पुलिस महकमे को उस समय गहरा अघात लगा जब सोशल मीडिया में नोएडा पुलिस के एक सिपाही ने वसूली की लिस्ट वायरल कर दी. जिसमें साफ तौर पर ये दिखाया गया कि किस-किस काम के लिये कितना पैसा फिक्स है.

इस लिस्ट के मुताबित पुलिस की यह टीम अवैध शराब तस्कर, अवैध रूप से सरिया, सीमेंट का व्यापार करने वालों से वसूली करती थी. जिसका लेखा जोखा एसओजी टीम के ही एक सिपाही ने ट्वीट कर डीजीपी तक पहुंचा दिया. इसके बाद नोएडा से लखनऊ तक पुलिस महकमे में हडकंप मच गया. और यह ट्वीट पूरी तरह वायरल हो गया. आपको बताते चले कि इस सिपाही ने वसूली की रकम में हिस्सा ना मिलने के कारण यह कृत्य किया.

यूपी में कानून का राज : अपराधी बोल रहे, ‘माफ़ कर दो साहब, नहीं करेंगे अपराध’

सभी हुए सस्पेंड…

विशेष आपरेशन के लिए पुलिस विभाग में गठित स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी)  का भ्रष्टाचार से जुड़ा मामला उजागार हुआ. नोएडा में गठित 16 सदस्यीय टीम को अपराधियों के सफाए के लिए पहचाना जाना चाहिए था लेकिन पैसों की भूख ने इन्हें वसूली की ओर धकेल दिया.

इस पूरे मामले के संज्ञान में आते ही एसएसपी अजय पाल शर्मा ने पूरी टीम को भंग कर लाइन हाज़िर किया. आगे कार्रवाई करते हुए टीम प्रभारी समेत तीन पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया. एसएसपी ने कहा कि पूरी जाँच उच्च स्तरीय होगी. जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वसूली करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उनके ऊपर भ्रष्टाचार के कड़े मामले दर्ज किये जाएंगे.

एक महीने का सीएम बन यह युवक यूपी में बहा देगा विकास की लहर, राज्यपाल और पीएम को लिखा पत्र