Friday , 29 March 2024

ताइवान एक्‍सीलेंस ने भारत के उद्योगों को अपग्रेड करने के लिए ऑटोमेशन समाधानों को किया पेश

एनटी न्यूज डेस्क/ नई दिल्ली

ताइवान के नवीनतम ऑटोमेशन उपकरण और समाधानों को प्रदर्शित करने के लिए ताइवान एक्‍सीलेंस ने ऑटोमेशन एक्सपो कनेक्ट में शिरकत की है। यह ऑटोमेशन के लिए दक्षिण पूर्व एशिया का पहला वर्चुअल एक्‍स्‍पो है। इस एक्‍स्‍पो में ताइवान की 6 विशिष्ट ऑटोमेशन कंपनियों के उन्नत समाधानों का प्रदर्शन किया गया, ताकि भारतीय खरीदारों को ताइवानी ऑटोमेशन इंडस्ट्री के फायदों और यह किस तरह से ग्राहकों को प्रतिस्पर्धी बनाने में मदद करता है, के बारे में और अधिक जानकारी प्रदान की जा सके। ताइवान एक्‍सीलेंस, ताइवान निर्मित बेहतरीन उत्पादों को दुनिया के सामने लाने का अभियान है।

यह पहली बार है जब ताइवान एक्‍सीलेंस ऑटोमेशन एक्सपो में भाग ले रहा है। प्रदर्शनी में ताइवान एक्सीलेंस ने 5 पुरस्कार विजेता कंपनियों के साथ सहयोग किया है, जिनमें “फैक्ट्री ऑटोमेशन जोन” में 5 कंपनी बूथ स्थापित करने के लिए एपलेक्स, जीएमटी, हाईविन, टेकमैन रोबोट और टोयो शामिल हैं।

ये बूथ नवीनतम औद्योगिक कंप्यूटिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक सिलेंडर, सटीक रोबोट घटकों, सहयोगी रोबोट (कोबोट), स्मार्ट पैलेटाइजिंग समाधान, रैखिक एक्ट्यूएटर और एजीवी (स्वचालित निर्देशित वाहन) का प्रदर्शन करते हैं।

कई बार ताइवान एक्सिलेंस अवार्ड जीत चुकी एडवांटेक ने भी इस प्रदर्शनी में भाग लेते हुए शक्तिशाली “आई-फैक्टरी” पूर्ण समाधान की पेशकश की, जिसमें सेंसर, गेटवे, एचएमआई इंटरफेस, औद्योगिक सर्वर और प्रबंधन सॉफ्टवेयर शामिल हैं, ताकि ग्राहकों को आधुनिक और उत्कृष्ट कारखाने स्थापित करने में सहायता मिल सके।

आगंतुकों के लिए और अधिक नवीन तकनीकों और उत्पादों की सुविधाओं को साझा करने के लिए ताइवान एक्‍सीलेंस ने इस प्रदर्शनी में “लिंक टू ऑटोमेशन” वेबिनार का भी आयोजन किया। पहले दिन के दौरान सूचनाओं को साझा करने वाला यह वेबिनार प्रमुख आकर्षण बना रहा क्योंकि प्रतिभागियों और दर्शकों को ऑटोमेशन के क्षेत्र में ताइवान की नवीनतम और सर्वश्रेष्ठ श्रेणी की तकनीक से परिचित होने का अवसर मिला।

वेबिनार में, एडवांटेक ने इंडस्ट्री 4.0 के ट्रेंड की राह में मौजूद चुनौतियों के साथ इंपोर्ट इंडस्ट्री 4.0 के बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया कि कैसे इसका “आई-फैक्टरी” समाधान प्रक्रियागत समस्याओं को दूर करने के साथ, संचालन पक्ष और डिजिटल विनिर्माण के जरिए समस्याओं का समाधान करता है।

टेकमैन रोबोट ने बताया कि कैसे कोबोट्स स्मार्ट, सरल और सुरक्षित स्वचालित उत्पादन लाइन, और गोदामों में प्रभावी पैलेटाइजेशन का एहसास करते हैं। हाईविन ने बॉल स्क्रू जैसी सटीक स्थितियों में आईओटी यानी इंटरनेट ऑफ थिंग्स के इस्तेमाल के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कैसे जारी स्थितियों की जांच करते हुए घटकों के प्रदर्शन में सुधार किया जा सकता है।

टोयो ने यह दिखाने के लिए दो मामले साझा किए कि कैसे इसके एक्चुएटर्स और एजीवी उत्पादन प्रक्रिया को सरल बनाते हुए उत्पादन क्षमता में सुधार करने में मदद करते हैं। जीएमटी ने मोबाइल फोन उत्पादन लाइनों पर कॉम्पैक्ट और 5-एक्सिस मूवमेंट मल्टी लेंस अलाइनमेंट उपकरणों के लिए अपने इलेक्ट्रिक सिलेंडर और लिनियर एक्चुएटर्स के इस्तेमाल का प्रदर्शन किया। वहीं एपलेक्स ने औद्योगिक कंप्यूटरों के विभिन्न अनुप्रयोगों और खाद्य उद्योगों, स्मार्ट कारखानों और गोदामों के लिए उनके अनुकूलित ऑटोमेशन समाधानों को पेश किया।

भारत ताइवान मशीनरी उद्योग का 11वां सबसे बड़ा आयातक है। इस साल जनवरी से अगस्त तक ताइवान के उत्पादों का आयात मूल्य 327 मिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया, जो पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 50% अधिक है।

भारत के विनिर्माण उद्योग की बहाली और उद्योगों को अपडेट किए जाने की बढ़ती मांगों के साथ ताइवानी ऑटोमेशन सॉल्यूशंस भारतीय निर्माताओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प होगा। ताइवानी ऑटोमेशन सॉल्यूशंस उच्च सटीकता, उच्च तकनीक, प्रतिस्पर्धी मूल्य और जरूरतों के मुताबिक किए जाने वाले बदलाव से युक्त लचीली सेवाओं के लिए प्रसिद्ध है।

ताइवान की अधिक स्मार्ट मशीनरी उत्पादों के बारे में पता लगाने के लिए नया “ताइवान एक्‍सीलेंस डिजिटल पैवेलियन” आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प होगा। चार स्मार्ट मशीनरी संबंधित जोन “मशीन टूल्स जोन”, “औद्योगिक मशीनरी जोन”, “मैकेनिकल कंपोनेंट्स एंड एक्सेसरीज जोन” और “ऑटोमेशन एंड इलेक्ट्रोमैकेनिकल इक्विपमेंट जोन” ने 62 ब्रांड्स के 81 नवीनतम उत्पादों और समाधानों को प्रदर्शित किया है, जो कारखानों को अपग्रेड किए जाने की विभिन्न मांगों को पूरा कर सकते हैं।

कृपया https://world.taiwanexcellence.org/en पर जाएं।

ऑटोमेशन एक्सपो कनेक्ट 2021 में https://virtual.automationindiaexpo.com/ पर ताइवान एक्सिलेंस कंपनी बूथ पर जाएं।