ताइवान एक्‍सीलेंस ने शुरू किया ‘शेयरिंग इज केयरिंग’ थीम का कैम्‍पेन

न्यूज़ टैंक्स | लखनऊ

कुछ ही लोग मानते हैं कि उनके पास किसी अन्‍य व्‍यक्ति, समुदाय या समाज को गहराई तक प्रभावित करने की ताकत है। अगर यह ताकत गुणात्‍मक रूप से बढ़ जाए, तो ऐसा आंदोलन खड़ा हो सकता है, जो दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर स्‍थान बना सकता है.

इस विचार के अनुसार, ताइवान एक्‍सीलेंस ने 11 अगस्‍त को एक वर्चुअल इवेंट के जरिये एक वैश्विक कैम्‍पेन लॉन्‍च किया। ‘शेयरिंग इज केयरिंग’ थीम का यह कैम्‍पेन संयुक्‍त लगन, विशेषज्ञता और टेक्‍नोलॉजी की ताकत का इस्‍तेमाल करने के लिये वैश्विक स्‍तर की एक कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्‍मेदारी (सीएसआर) पहल है।

इस प्रोजेक्‍ट का उद्देश्‍य है सामाजिक मुद्दों, शासन-विधि और पर्यावरण की सुरक्षा से जुड़े परोपकारियों के आइडियाज पर काम करने के लिये उन्‍हें एक मंच देकर समाज में बदलाव लाना।

SharingisCaring आइडिया पर काम करने के लिये मिलेगा विशेष अनुदान

इसके अंतर्गत, विभिन्‍न सामाजिक संस्‍थानों, लोगों और एनजीओ को भाग लेने और वे नेक कार्य बताने के लिये आमंत्रित किया जाता है, जिन पर वे काम करना चाहते हैं। रजिस्‍ट्रेशन के बाद, एंट्रीज क्‍वालिफिकेशन रिव्‍यू के लिये एडवाइजरी कमिटी के पास जाएंगी, जो सुनिश्चित करेगी कि वे गाइडलाइंस के अनुसार हैं या नहीं।

चयन समिति द्वारा 12 प्रस्‍तावों का चयन किया जाएगा और फिरउन्‍हें पब्लिक वोटिंग के लिये वेबसाइट पर पोस्‍ट किया जाएगा। टॉप तीन एंट्रीज को ताइवान एक्‍सीलेंस से अपने #SharingisCaring आइडिया पर काम करने के लिये विशेष अनुदान मिलेगा।

विजेता प्रस्‍तावों को मिलेगी 10,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्‍कार राशि

ऐसे प्रस्‍तावों को अतिरिक्‍त अंक मिलेंगे, जिनके नवाचार मेंताइवान एक्‍सीलेंस के पुरस्‍कार-विजेता उत्‍पाद और ब्राण्‍ड्स शामिल होंगे। टॉप 3 विजेता प्रस्‍तावों में से प्रत्‍येक को 10,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्‍कार राशि और 150,000 अमेरिकी डॉलर का एक्‍जीक्‍यूशन बजट मिलेगा। साथ ही उनके आइडिया पर कामकरने के लिये टीएआईटीआरए एक भागीदार को नियुक्‍त करेगा। सामाजिक नवाचार करने वालोंके सपनों को पंख देने के लिये इतनी बड़ी धनराशि देखते हुए, पूरी दुनिया के चेंज-मेकर्स दुनिया को बेहतर बनाने के लिये परियोजनाओं की कल्‍पना करने के लिए बेहद प्रेरित हैं।

ताइवान एक्‍सीलेंस के पास पारंपरिक कॉर्पोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व के माध्‍यम से समुदायों और वैश्विक आवश्‍यकताओं में योगदान देने का एक समृद्ध इतिहास है। इस संस्‍था ने हमेशा इन गतिविधियों को इनके व्‍यावसायिक हितों से जोड़कर देखा है। ज्‍यादा जानकारी के लिये, share-care.taiwanexcellence.org पर लॉग इन करें और “ताइवान एक्‍सीलेंस: शेयरिंग इज केयरिंग’’ परोपकारी आयोजनों के नियम देखें।