Friday , 19 April 2024

सीएम योगी के बेबाक बोल, ‘मैं हिन्दू हूँ इसलिए ईद नहीं मनाता’

एनटी न्यूज़ डेस्क/ राजनीति

उत्तर प्रदेश विधानमंडल में भाजपा सरकार के पहले पूर्ण बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद बोलते हुए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि जब एक पत्रकार ने मुझसे पूछा कि दिवाली आपने अयोध्या में मनाई और होली मथुरा-वृंदावन में तो अब ईद कहाँ मनाएंगे? तो मैंने कहा कि योगी हिन्दू है और मैं ईद नहीं मनाता. मुझे मेरे हिन्दू होने पर गर्व हैं. इस दौरान वह विपक्ष पर काफी हमलावर रहे. उन्होंने विपक्ष के कई आरोपों का जवाब भी दिया. इसके साथ ही उन्होंने साफ-साफ लफ्जों में प्रदेश के आसामाजिक तत्वों को यह भी कह दिया कि देश को तोडऩे वालों को हम तोड़ के रख देंगे.

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, भाजपा सरकार, विधानमंडल सत्र, बजट सत्र, योगी सरकार, समाजवादी पार्टी, ईद, दिवाली, होली, अयोध्या, मथुरा

‘तोड़क नीति’ अपने तक ही सीमित रखें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधानसभा में समाजवादी पार्टी पर एक परिवार के विकास और समाज को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा यह लोग प्रदेश में अपनी ‘तोड़क नीति’अपने तक ही सीमित रखें.

हंगामे के बीच भी मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के भाषण पर अपने संबोधन में विपक्ष पर जमकर हमला किया. समाजवादी पार्टी का नाम लेते हुए मुख्यमंत्री ने चेताया कि वे अपनी तोड़क नीति अपने तक ही सीमित रखें.

उन्होंने कहा कि अब तो जो भी भारत को तोडऩे का काम करेगा, हम उसे तोड़ देंगे. प्रदेश और देश को तोडऩे का प्रयास किया जाएगा तो दंडकारी नीति से निपटेंगे.

मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद वहां पर भाजपा विधायकों ने भारत माता के नारे लगाए, जबकि विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया.

विपक्ष को अच्छी चीजें भी नहीं स्वीकार

इससे पहले उन्होंने कहा कि विपक्ष अच्छी चीजों को स्वीकार नहीं कर पा रहा है. पिछले एक वर्ष में उनकी सरकार ने जो काम किया है वह पूरी दुनिया और देश ने देखा है.

उन्होंने कहा कि हमने पिछले एक वर्ष में यूपी को बदलने का काम किया है, लेकिन विपक्ष इसे देखना ही नहीं चाहता.

उन्होंने हाथ जोड़कर कहा कि भगवान् विपक्ष को सद्बुद्धि दे. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र तो लोकलाज से चलता है, न कि जो जबरदस्ती से.

राज्यपाल पर गोले फेंकना कहाँ की सभ्यता

योगी ने कहा कि राज्यपाल पर राम नाईक पर कागज के गोले फेंकना कहां की सभ्यता है. सदन में जो दृश्य देखने को मिला, राज्यपाल पर जो टिप्पणियां की गई वह संसदीय लोकतंत्र के लिए शुभ लक्षण नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र लोकलाज से चलता है, जबरन नहीं चल सकता है. यह वह चरित्र प्रदर्शित करता है जो लोकतंत्र का ढोंग तो करते हैं. राज्यपाल पर कागज के गोले फेंकना शोभनीय नहीं है.

योगी ने रामगोविंद चौधरी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष जब बोल रहे थे तो मुझे लगा कि ऐसा व्यवहार कर रहे कि कहीं फिर बेहोश ना हो जाए एक झूठ सौ बार बोलने से सत्य नहीं हो जाता. जबरन लोकतंत्र चलाने की कोशिश नहीं की जा सकती.

सपा सरकार ने किया बांटने का काम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा सरकार ने समाज को बांटने का काम किया. पिछली सरकारों के दौरान प्रदेश में भय का माहौल था. सरकारों ने किसानों की उपेक्षा की. प्रदेश की गरीब जनता उपेक्षा का शिकार हुई.

योगी ने विधानमंडल सदन में कहा कि पिछली सरकार को परिवार, परिवार के विकास, तुष्टीकरण से, भ्रष्टाचार, गुंडाराज और अराजकता फैलाने से फुर्सत नहीं थी.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अंदर भय का माहौल पैदा करने और लूट-खसोट करने से फुर्सत नहीं थी. ऐसे में भला प्रदेश के विकास की बात कैसे सोचते.

उन्होंने कहा कि मेरी सरकार ने बीते एक वर्ष में बहुत कुछ बदला है. देश की योजनाओं के साथ वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट की योजना लाए हैं. नई योजनाओं के साथ कार्य होना प्रारंभ हुआ है.

उन्होंने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि देश में पहली बार शासन की नीतियों का आधार परिवार और जाति नहीं, बल्कि गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाएं, दलित और वंचित तबका है.

योगी आदित्यनाथ पूरी रौ में थे. एक घंटा 35 मिनट के अपने भाषण में उन्होंने सरकार की उपलब्धियां बताई तो आचार्य रजनीश के हवाले से कहा आज के युग का सबसे बड़ा अंधविश्वास है समाजवाद.

नेता प्रतिपक्ष ने उठाए सवाल

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने सरकार पर जमकर हमले किए और कहा कि जिस तरह हालत हो गई है उससे देश टूटने के कगार पर है. रामगोविंद की बात नेता सदन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नागवार गुजरी.

उन्होंने कहा कि संविधान की कसम खाने वाला व्यक्ति अगर ऐसी बात करेगा निंदनीय है. उन्होंने ऐलान किया भारत तो नहीं टूटेगा. भारत अखंड है और रहेगा लेकिन भारत को तोड़ने वाले को हम जरूर तोड़ देंगे.

चौधरी ने यह भी मुद्दा उठाया योगी होली और दिवाली तो मनाते हैं लेकिन पत्रकार ने पूछा कि ईद कहां मनाएंगे तो कन्नी काट गए.

मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधानसभा में कहा कि मैं ईद नहीं मानता. सीएम योगी ने कहा कि हमने सभी पुलिस लाइन और थानों में हमने जन्माष्टमी मनाना शुरू किया.

उन्होंने कहा कि जब एक पत्रकार ने हमसे पूछा कि आपने दीवाली अयोध्या और होली मथुरा में मनाई तो ईद कहां मनाएंगे.

योगी बोले कि मैंने साफ कहा कि मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है, लेकिन शांतिपूर्वक ईद मनाने के लिए सरकार सदैव काम करती रहेगी.

योगी ने जवाब में कहा मैं हिंदू हूं मैं ईद नहीं मनाता.मैं हिंदू हूं, मैं ईद क्यों मनाउंगा. मैं शरीर पर जनेऊ धारण कर बाहर जाकर सर पर टोपी डालकर कहीं मत्था नहीं टेकता.

इसके साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई शांतिपूर्ण ईद मनाएगा तो मैं उसके पूर्णतया साथ हूं. अब सारे पर्व और त्यौहार खुशी के साथ मनाए जा रहे हैं.

सपा पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि इनकी सरकार में पर्व और त्यौहार आने पर लोग सशंकित रहते थे कि न जाने क्या हो जाए. इस बार होली और जुमा एक दिन था.

उन्होंने कहा कि हमने कहा कि जुमा साल में 52 दिन आता है और होली एक दिन. हम धन्यवाद देते हैं मुस्लिम धर्म गुरुओं का, जिन्होंने नमाज का समय दो घंटों तक बढ़ा दिया.

सबसे बड़ा अंधविश्वास है समाजवाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवाद आज के युग का सबसे बड़ा अंधविश्वास है. यह लोग ऐसे समाजवाद की बात करते हैं, जिससे लोहिया की आत्मा दुखी हो रही होगी.

सपा की पूर्ववर्ती सरकार पर योगी निशाना साधते हुए बोले कि इनका शासन में समाजवाद सिर्फ 4 जिलों में बिजली देने तक ही सीमित था.

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने प्रदेश को बांटा, प्रदेश की राजनीति को परिवारवाद, वंशवाद और जातिवाद के संकीर्ण दायरों में रखकर प्रदेश को आराजकता में धकेला. प्रदेश को दंगों की आग में झुलसाने का काम किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इनकी नीतियां और योजनाएं प्रदेश के विकास को लेकर नहीं थी. प्रतिपक्ष को सच स्वीकार करने की आदत ही नहीं है,इसलिए अच्छे को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं.

बसपा अब ‘बहुजन समाजवादी पार्टी’ हो गई

योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव के लिए बसपा और सपा की दोस्ती पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान कभी-कभी मेरे मुंह से निकल जाता था बहुजन समाजवादी पार्टी. आज यह बात सच हो गई.

उन्होंने कहा कि बसपा अब बहुजन समाजवादी पार्टी हो गई है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अब कोई गेस्ट हाउस कांड नही हो पायेगा. सपा का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कुछ लोगों को दुर्योधन जैसी आदत होती है. वे सुधरेंगे नहीं, लेकिन अब आप ढोईये.

आपके राज में लगती थी थाने और तहसील की बोली

पूर्ववर्ती सपा सरकार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निशाना साधते हुए कहा आपके यहां थाने और तहसील गिरवी रख दिए जाते थे. पहले सरकार नहीं थी. ऐसा लगता था जैसे कोई लुटेरा बैठा हो.

उन्होंने कहा कि 11 महीने में  प्रदेश की तस्वीर बदली है. सपा की सरकार में रणनीति का अपराधीकरण किया गया. सीएम आवास पर बुलाकर अपराधियो को सम्मानित किया गया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि थाने गिरवी रख दिये गए जबकि अब मानसिकता बदली है. पहले  ऐसा लगता था सरकार न चल रही हो, बल्कि लुटेरा बैठा है.

इन्वेस्टर्स समिट ने साबित किया हमारी सफलता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 19 मार्च को हमारी सरकार एक वर्ष का सफलतम कार्यकाल पूरा कर रही है. एक वर्ष में प्रदेश का वातावरण कैसे बदला है.

उन्होंने कहा कि यह यूपी इन्वेस्टर्स समिट ने साबित कर दिया. जनता से जो वादे किए उन कर्तव्यों का निर्वहन करना सरकार की ड्यूटी है. हम जनता को जनार्दन मानते हैं इसलिए उनकी सेवा कर रहे हैं.