जिन्हें ‘डबल इंजन’ की ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा उन्हें अपने डग्गामार वाहन का ‘ब्लैक’ में टिकट दे रहे हैं सपा प्रमुख

कुछ लोगों के लिए ‘P’ का अर्थ सिर्फ ‘पिता-पुत्र-परिवार’ का उत्थान होता है : स्वतंत्र देव

लखनऊ 13 जनवरी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरुवार को कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य की सरकार ने समाज के अंतिम वर्ग के कल्याण के लिए जितने काम किये हैं उतना काम अन्य दलों ने 70 सालों में नहीं किया है। अब आज जिन्हें ‘डबल इंजन’ की ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा उन्हें अपने डग्गामार वाहन का ‘ब्लैक’ में टिकट दे रहे है सपा प्रमुख। उन्होंने कहा भाजपा पिछड़ों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही हैं और कुछ लोग हैं जिनके लिए पिछड़ों का कल्याण केवल अपने परिवार का ही कल्याण रह गया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के दिल में इस देश का गरीब, दलित, वंचित, पिछड़ा बसता है। विपक्ष ने समाज के जिन वर्गों का केवल शोषण किया, उन्हें माननीय मोदी जी ने अपना मान कर गले से लगाया, सम्मानित किया और सशक्त किया। ओबीसी समाज को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक प्रतिनिधित्व जितना भाजपा में मिला है उतना किसी सरकार में नहीं मिला। कहा कि हमारे लिए ‘P’ का अर्थ ‘पिछड़ों का उत्थान’ है। कुछ लोगों के लिए ‘P’ का अर्थ सिर्फ ‘पिता-पुत्र-परिवार’ का उत्थान होता है।

कहा कि मोदी सरकार ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया है। पिछड़ों की आड़ में सिर्फ अपने ‘परिवार’ की राजनीति करने वालों को जनता को जवाब देगी। केंद्रीय कैबिनेट में पिछड़े वर्ग से आने वाले 27 लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। राज्य सरकार में भी पिछड़े वर्ग से 23 लोग मंत्रिमंडल का हिस्सा हैं।

कहा कि पिछली सरकारों में उपेक्षा का शिकार रहे पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए भाजपा सरकार सहारा बनकर आई और 37.74 लाख बच्चों को प्रदान की 762.49 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति दी। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को सात दशक तक कांग्रेस और उसकी सत्ता में भागीदार रहे सपा और बसपा जैसे दलों ने लटकाया, अटकाया और भटकाया।

मोदी सरकार ने गरीबों, वंचितों, पिछड़े और दलितों को स्वाभिमान और सम्मान से जीवन यापन का अवसर दिया है। डबल राशन, ई श्रम कार्ड से आर्थिक मदद, प्रधानमंत्री आवास योजना, सबको बिजली के कनेक्शन, उज्ज्वला योजना में गैस का कनेक्शन, आयुष्मान भारत का स्वास्थ्य सुरक्षा कवच, मुफ्त शौचालय, किसान सम्मान निधि समेत दर्जनों योजनाओं से उनके जीवन स्तर को सुधारा है। आपदा के समय में भी बीजेपी इन वर्गों के साथ खड़ी थी, तब हल्ला मचाने वाले लोग घर में ही बैठे थे। इसलिए प्रदेश की जनता सुनी-सुनाई बातों में नहीं आने वाली है। वह बीजेपी के नेतृत्व में 300 प्लस सीटों के साथ सरकार बनाने का आशीर्वाद देने का मन बना चुकी है।