Tuesday , 16 April 2024

रिप्ड जींस विवाद बढ़ने के बाद तीरथ सिंह रावत ने मांगी माफी, कहा- किसी को आहत करने का नहीं था इरादा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के चंद दिनों बाद ही तीरथ सिंह रावत विवाद में घिर गए. ये विवाद रिप्ड जींस को लेकर उनके बयानों के बाद उपजा. हालांकि अब विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने अपने बयानों को लेकर माफी मांगी है. रावत ने कहा है कि उनके बयान भारतीय मूल्य और संस्कृति से संबंधित थे और अगर उनकी टिप्पणी से किसी की भावना आहत हुई है तो वो माफी मांगते हैं.

रिप्ड जींस पर रावत के विवादित बयान के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से लेकर राजनीतिक गलियारों तक में उनकी आलोचना हो रही थी. ऐसे में शुक्रवार को रावत ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि वो महिलाओं का सम्मान करते हैं और परिधान (कपड़ों) को लेकर उनका बयान किसी को आहत करने के लिए नहीं था.

इसी के साथ रावत ने कहा कि हर व्यक्ति कैसे कपड़े पहनना चाहता है, उसका चयन करने के लिए वो पूरी तरह से स्वतंत्र है. हालांकि इससे पहले रावत ने एक कार्यक्रम के दौरान रिप्ड जींस को लेकर बयान दिया था और रिप्ड जींस पहनी एक महिला से जुड़ा किस्सा भी साझा किया था. इसके चंद दिनों बाद ही उनका स्कर्ट को लेकर एक और विवादित बयान सामने आया था.

अपने विवादित बयान के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एक तरफ तो विवादों में घिर रहे थे. वहीं दूसरी तरफ उनकी पत्नी उनके बचाव में आ गईं. मुख्यमंत्री रावत की पत्नी रश्मि रावत ने उनका बचाव करते हुए कहा था कि तीरथ सिंह रावत के बयान का गलत मतलब निकाला गया है और जिस संदर्भ में उन्होंने रिप्ड जींस को लेकर बयान दिया गया था उसे समझा ही नहीं गया.