CBI एट वर्क : पॉक्सो कोर्ट में पेश कराये गये बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर

एनटी न्यूज़ डेस्क / उन्नाव / अनुज विश्वास

उन्नाव रेपकांड को लेकर सीबीआई टीम बहुत ही बारीकी से काम करने में लगी हुई है. कहीं लोगों को नोटिस दी जा रही तो कहीं इस घटना से जुड़े लोगों से लगातार पूछताछ की जा रही है. अभी भी इस मामले से जुड़े लोगों के दिमाग पर सीबीआई नाम की दहशत व्यात है. आए दिन नए नए कदम लोगों को सकते में डाले हुए है. आज फिर उन्नाव के माखी गाँव के बहु चर्चित रेप काण्ड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व शशी सिंह को सीबीआई ने उन्नाव की पास्को कोर्ट में पेश किया. जिसमें अदालत ने अगली रिमांड पेशी 8 जून नियत की. अब देखना ये है आने वाली आठ जून को क्या निष्कर्ष निकल कर सामने आता है.

कुलदीप सिंह सेंगर

सीबीआई की जाँच…

सीबीआई ने विधायक कुलदीप सेंगर की पॉक्सो कोर्ट में तलबी पेशी कराई. सुबह 10:16 बजे टीम उन्हें लेकर आई थी और 10:28 पर लेकर वापस हुई.  8 जून को फिर तलबी पेशी होगी. सीबीआई विधायक को वापस लखनऊ ले गई है. करीब 11 बजे सह आरोपी शशि सिंह को भी सीतापुर जेल से कोर्ट लाया गया था. सीबीआई टीम को  जीके गोस्वामी लीड कर रहे है.

SSPअखिलेश कुमार ने ‘Best Cops Of The Month’ चुनकर किया सम्मानित

उन्नाव सत्र न्यायालय में बने फास्ट ट्रैक पॉक्सो कोर्ट में दोनों को पेश किया गया था. इससे पहले गुरुवार को  उन्नाव प्रकरण में सीबीआई ने एक बार फिर विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और गिरफ्तार पूर्व थानाध्यक्ष अशोक भदौरिया को आमने सामने बैठाकर पूछताछ की.

इन राज्यों में हिन्दुओं को मिल सकता है अल्पसंख्यक का दर्जा

पूर्व थानाध्यक्ष ने सीबीआई को बताया था कि उसने विधायक के कहने पर आर्म्स एक्ट में पीड़िता के पिता को मारपीट की घटना के बाद जेल भेजा था. विधायक ने कहा कि उन्होंने किसी तरह का दबाव नहीं बनाया था. सीबीआई की टीम ने अलग अलग तरह से विधायक और पूर्व थानाध्यक्ष से सवाल पूछे. अशोक भदौरिया के अलावा मारर्पीट की घटना के विवेचक केपी सिंह का भी विधायक से आमना सामना कराया गया. केपी सिंह घटना स्थल पर पहुंचने वाले पहले शख्स थे.

एसपी ने सुरक्षा न देकर मुझसे की बदतमीजी : बीजेपी विधायक

पीड़िता के पिता की मौत के मामले में गिरफ्तार किए गए माखी थाने के पूर्व थानाध्यक्ष अशोक भदौरिया और विवेचक कांता प्रसाद सिंह की शुक्रवार को रिमांड पूरी हो जाएगी. शुक्रवार को दोनों को वापस जेल भेज दिया जाएगा.