Thursday , 25 April 2024

4.5 सालों में भयमुक्त बना उत्तर प्रदेश: सुरेश चन्द्र तिवारी

 

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी कैण्ट विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेश चन्द्र तिवारी ने मंगलवार दिनांक 21 सितंबर 2021 को उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में सरकार के 4.5 वर्ष पूर्ण होने पर एवं कैण्ट विधान सभा क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर प्रेस वार्ता आयोजन की। इस प्रेस वार्ता का आयोजन हजरतगंत स्थित यूपी प्रेस क्लब में किया गया।यो

विधायक ने आदित्यनाथ  की सरकार के 4.5 वर्ष पूरे होने बधाई देते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश विकास के नए आयामों को छू रहा है। प्रदेश के अन्दर अपराधी भयभीत हैं और स्वंयआत्मसमर्पण कर रहे हैं। उन्होंने कहा किपिछली सरकार में आए दिन एक दंगा होता था, लेकिन श्री योगी जी की सरकार में पिछले साढ़े चार वर्षों में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में प्रदेश के अंदर प्रभावी और त्वरित कार्यवाही करते हुए कोरोना को नियंत्रित किया गया।

सुरेश ने कहा कि मा. मुख्यमंत्री के नेतृत्व और मार्गदर्शन में उत्तरप्रदेश का सर्वांगीण विकास हो हुआ। उन्होंने कहा है कि पूरे राज्य का परिदृश्य बदल गया है और सुरक्षा तथा सुशासन के मामले में राज्य में जबरदस्त विकास हुआ है जिसके फलस्वरूप आज राज्य में निवेश और विकास काफी बढ़ा है।

उन्होंने बताया कि कैण्ट विधानसभा क्षेत्र में कनौसी, गंगाखेड़ा, केसरीखेड़ा, देवपुर, देवपुर नई बस्ती व खुशी विहार आदि नए मोहल्लों में विकास कार्य करवाया गया, जिनमें लगभग 40 हजार की नई आबादी बसाई गई है। यहीं नहीं इन मोहल्लों में कच्ची सड़कों को पक्का किया जाने का कार्य करवाया जा रहा है, बिजली व सीवर लाइन के कार्य करवाए जा रहे हैं। साथ ही इन क्षेत्रों में संपर्क मार्गों का भी निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने बताया हैकनौसी क्षेत्र में एक बालिका डिग्री कॉलेज एवं प्राथमिक स्वास्थ्य के केंद्र बनाने की योजना है, जिसके संबंध में. मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा गया है।

दो चरणों में क्षेत्र का हो रहा विकास

सुरेश ने बताया कि प्रथम चरण में गणेशगंज, आलमबाग क्षेत्र में सीवर लाइन कार्य, पेयजलपाइप लाइन, कॉलोनियों में स्थित पार्कों का सौंदर्य़ीकरण आदि विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसी क्रम में द्वितीय चरण में चित्रगुप्त नगर वार्ड से अम्बेडकर नगर वार्ड तक का विकास कार्य करवाया जायेगा।

क्षेत्रवासियों की समस्याओं किया जा रहा दूर

श्री सुरेश जी ने जानकारी दी कि आलमबागकैण्ट विधानसभा क्षेत्र में 32 नये बड़े ट्रान्सफार्मर, 953 विद्युत पोल, 2 नयेफीडर, 10 बड़े ट्रान्सफार्मर की क्षमता बढ़ाने का कार्य किया गया। साथ ही5 बड़े ट्यूबवेल, 10 नयेमिनी ट्यूबवेल,10 समरसेबलपंप का निर्माण कार्य करवाए गए और तीन किलोमीटर पेयजल लाइन बिछवाई गई। आगामी दिनों में 15 मिनीट्यूबवेल लगवाया जाना प्रस्तावित है।

इसके अलावा विभिन्न मदों से करीब 14 करोड़ रुपये खर्च कर क्षेत्र के मार्ग को सुव्यवस्थित एवं क्षेत्रवासियोंको सुविधा प्रदान करने के लिए क्षेत्र में करीब 150 से अधिक सड़कों का निर्माण कार्य करवाया और नए फुटपाथ बनवाये गए और पुराने फुटपाथों की मरम्मत करवाई गई।

कोरोना काल में की गई सहायता

श्री सुरेश चन्द्र तिवारी जी ने विधायक निधि से उत्तर रेलवे मंडलीय चिकित्सालय लखनऊ एवं छावनी परिषद चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट सिलेन्डर एवं अन्य उपकरण हेतु, नगर निगम लखनऊ को सैनिटाइजेशन कार्य के लिए एक ट्रैक्टरट्राली दिया। जिसके लिए उन्होंने अपनी विधायक निधि से लगभग 60 लाख रुपये कोरोना काल में सहायता के लिए दिया। इसके अलावा मौजूदा समय में चंद्रनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 50 बेडनये अस्पताल निर्माण करवाया जा रहा है, जो लगभग पूर्णता की ओर है।