Friday , 19 April 2024

विश्व कप के लिए भारतीय टीम रवाना, कोहली ने टीम को लेकर कही ये बात

एनटी न्यूज / खेल डेस्क

क्रिकेट विश्व कप के लिए इंग्लैंड रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने प्रेस वार्ता कर खिलाड़ियों के थकान, टीम के ऊपर विश्व कप का दबाव और इंग्लैंड की परिस्थियों को लेकर बातें की. कोहली ने कहा कि विश्व कप में प्रेशर को संभालना सबसे महत्वपूर्ण है न कि परिस्थितियों को संभालना. हमारे सभी गेंदबाज तरोताजा हैं, कोई भी थका हुआ नहीं है. रवि शास्त्री ने कहा कि कोई भी टीम किसी को भी हराने का दम रखती है. यह केदार जाधव के लिए बड़ा मौका है.

दबाव को समझना जरूरी

कप्तान कोहली ने कहा, ‘विश्व कप में हालात से ज्यादा दबाव में आप कैसे खेलते हैं, ये सबसे महत्वपूर्ण होता है. हमारे सभी गेंदबाज फॉर्म में हैं और कोई भी थका हुआ नहीं है.’ वहीं कोच रवि शास्त्री का कहना है कि हमें इंग्लैंड के हालात से तालमेल बिठाना होगा. शास्त्री ने आगे कहा, ‘विश्व कप एक मंच हो सकता है लेकिन मंच का आनंद लेना है. हमारी टीम में जीतने की क्षमता है. अगर हम अपनी क्षमता से खेलते हैं तो एक बार फिर विश्व चैंपियन बनेंगे. ये टूर्नामेंट आसान नहीं होगा, यहां तक कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमें भी 2015 वर्ल्ड कप से काफी मजबूत हैं.’

धोनी में है खेल बदलने की क्षमता

महेंद्र सिंह धोनी पर रवि शास्त्री ने कहा कि उनकी बड़ी भूमिका है. इस फार्मेट में उनसे बेहतर कोई नहीं है, खासकर उन मौकों पर जो खेल को बदल सकते हैं. वह इस विश्व कप में बड़े खिलाड़ी साबित होंगे.

भारतीय टीम इस प्रकार है-

केदार जाधव
रोहित शर्मा
शिखर धवन
विराट कोहली (कप्तान)
हार्दिक पांड्या
रवींद्र जडेजा
विजय शंकर
दिनेश कार्तिक
के एल राहुल
एम एस धोनी
भुवनेश्वर कुमार
जसप्रीत बुमराह
कुलदीप यादव
मोहम्मद शमी
युजवेंद्र चहल

नोटः आप नाम पर टैप कर उस खिलाड़ी के बारे में जान सकते हैं.