Friday , 29 March 2024

West Bengal: ‘दीदी’ के समर्थकों ने उड़ाई कोरोना नियमों की धज्जियां, मतगणना के बीच EC ने की बड़ी कार्रवाई

पांच राज्यों के विधानसभा के चुनावी रूझानों के बीच कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। रुझानों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस एक बार फिर सरकार बनाते दिख रही है। लेकिन कोरोना संकट के बीच टीएमसी के कार्यकर्ता कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे। दरअसल टीएमसी के कार्यकर्ता जीत की खुशी में सड़कों पर उतर कर ढ़ोल नगाड़ों के साथ नाचते नजर आए। जिसपर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है।

मतगणना के बीच चुनाव आयोग ने एक बार सख्त फैसला लिया है। कोरोना संकट के बीच पार्टियों के जश्न और भीड़ इकठ्ठा होने पर चुनाव आयोग ने सख्त एतराज जताया है। चुनाव आयोग ने सड़कों पर जश्न मनाते वाले लोगों के खिलाफ आयोग ने एफआईआर करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने विजय जुलूस और किसी भी तरह के जश्न को ना मनाने के निर्देश दिए थे।

वीडियो सामने आने के बाद अब चुनाव आयोग ने बताया है कि उन्होंने राज्यों के मुख्य सचिवों को ऐसे समारोहों पर तुरंत एक्शन लेने को कहा है। चुनाव आयोग ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को विजय उत्सव पर तत्काल रोक लगाने के लिए पत्र लिखा। चुनाव आयोग ने निर्देश दिए हैं कि जिम्मेदार SHO और अन्य अधिकारियों को तत्काल निलंबित किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ आपराधिक और अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए।