प्रेमी के लिए लोहे की हथौड़ी से पति को कूचकर मार डाला, साजिश की ऐसी कहानी, जिसमें सब-कुछ है

एनटी न्यूज डेस्क/ हरदोई

हरदोई जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें अवैध संबंधों के चलते एक महिला ने अपने पति की, प्रेमी के साथ मिल कर हत्या कर दी। इसके अलावा पति की हत्या के आरोप में निर्दोषों को जेल भिजवा दिया। पुलिस की तफ्तीश में मामले से पर्दाफ़ाश हुआ है।

दरअसल महिला का पति , प्रेमी युगल की गले की हड्डी बना हुआ था। लिहाज़ा पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर हथौड़ी से कूच कर पति की हत्या करवा डाली और ह्त्या के आरोप में गाँव के ही दो लोगों को जेल भिजवा दिया। पुलिस विवेचना के बाद मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद मृतक की पत्नी, उसके प्रेमी और षड्यंत्र रचने वाले गाँव के ही एक व्यक्ति को मिलाकर 3 लोगों को जेल भेज दिया गया है।

लोनार थानाक्षेत्र का है मामला

मामला लोनार थाना क्षेत्र का है। जहां 6 फरवरी 2018 की रात में गर्रा नदी पुल के पास सड़क किनारे एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। जिसकी शिनाख्त 35 वर्षीय छुटक्के के रूप में हुई थी। शिनाख्त होने के बाद मृतक की पत्नी मीरा सिंह की ओर से थाना लोनार में 2 लोगों विनोद लाला और राजू लाला के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और पुलिस अपनी तफ्तीश में जुट गई थी। विवेचना के दौरान पुलिस टीम व सर्विलांस टीम को जो सुबूत हाथ लगे, वह दूसरी ओर ही इशारा कर रहे थे। दरअसल पुलिस को मिले सुबूतों के आधार पर पता चला कि मृतक छुटके की पत्नी मीरा सिंह का बावन निवासी अंसार के साथ अवैध संबंध थे, जिसमें छुटक्के बाधक बन रहा था।

सड़क निर्माण में मजार को लेकर दो पक्षों में तनाव, मौके पर पहुंची पुलिस

जिसके बाद दोनों ने छुटक्के की हत्या की साजिश रची। प्लान के मुताबिक़ अंसार ने छुटक्के को दावत में ले जाने के बहाने गर्रा नदी के पास मिलने के लिए बुलाया। छुटक्के के गर्रा नदी पर पहुँचने के बाद अंसार ने उसको जमकर शराब पिलाई। फिर दोनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर जाने लगे, तभी पेशाब करने की बात कहकर अंसार ने मोटरसाइकिल रोकी।


जब मृतक मोटरसाइकिल से उतरकर पहले पेशाब करने लगा तो अंसार ने पीछे से आकर छुटक्के के सिर पर कनपटी के पास लोहे की हथोड़ी से दो बार वार किया, जिससे मृतक जमीन पर गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। इसके बाद अंसार ने मौके से भाग कर मृतक की पत्नी को सारी घटना के बारे में बताया और अपने घर चला गया।

पुलिस को घटना की भनक लगने के बाद मृतक की पत्नी मीरा और उसके प्रेमी को थाना लोनार पुलिस की ओर से गिरफ्तार कर लिया गया और हत्या में प्रयोग हुई लोहे की हथौड़ी बरामद कर ली है।

पत्नी ने कुबूला जुर्म

आरोपी अंसार के साथ मृतक की पत्नी मीरा ने अपना जुर्म क़ुबूल किया है। उसने बताया है कि वह अपने पति से छुटकारा पाना चाहती थी। इसलिए उसकी हत्या की साजिश रची।

मीरा ने बताया कि पति की हत्या के बाद वह अपने प्रेमी अंसार को बचाना चाहती थी। उसी समय उसके गाँव का रहने वाला राकेश उसके घर पर आया और गाँव के ही विनोद लाला और राजू को छुटक्के की हत्या को लेकर मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा और 8 लाख रुपये देने की भी बात कही। जिसके बाद गलत साक्ष्य प्रस्तुत करने और षड्यंत्र में शामिल होने व हत्या का मुकदमा लिखवाने को लेकर पुलिस ने राकेश को भी गिरफ्तार कर लिया है।

बाप की आशिकमिजाजी से परेशान था बेटा, आखिर गलत कदम उठा ही लिया