Saturday , 11 May 2024

सड़क निर्माण में मजार को लेकर दो पक्षों में तनाव, मौके पर पहुंची पुलिस

एनटी न्यूज़ डेस्क /महोबा/हम्माद अहमद

महोबा शहर में लोकनिर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा बन रही सड़क को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है. शहर के ऊदल चौक के पास बने मजार के चबूतरे को लेकर दो समुदाय आमने सामने आ गए. जिसके बाद सड़क निर्माण का काम रोक दिया गया है. सूचना मिलते ही सीओ सहित कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस दोनों पक्षों से समझौते को लेकर वार्ता कर रही है.

मजार

ये हैं मामला…

मामला मुख्यालय के सुभाष चौक से आल्हा चौक तक बन रही सड़क का है. दरअसल शहर के ऊदल चौक चौराहे पर कई वर्षों से स्थापित रोशन शहीद दरगाह के चबूतरे को छोड़कर ठेकेदार द्वारा सड़क बनाये जाने से बजरंग दल सहित हिन्दू संगठनों ने विरोध जताते हुए सड़क के काम को बंद करा दिया और दरगाह के चबूतरे के लेबल से सड़क बनाये जाने को लेकर अड़ गए.

वीडियो : कोतवाली बना मायका, पुलिस बनी बाराती, ऐसे हुई यह अनोखी शादी

देखते ही देखते उक्त दरगाह के पास दोनों समुदायों के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए. दोनों पक्षों के आमने सामने आने से और विवाद की सूचना मिलते ही शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई. इस बीच हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं के ठेकेदार से कहासुनी भी हुई.

वरिष्ठ नागरिक समिति का 18 वां अधिवेशन संपन्न, समाजसेवियों को किया गया सम्मानित

धर्म से बढ़ कर विकास का काम…

धर्म से बढ़कर विकास का काम हो ऐसा हई कुछ कहना हैं बजरंग दल के जिला संयोजक सत्येन्द्र का. सत्येन्द्र ने कहा इस से पहले इसी रोड़ में एक मंदिर का चबूतरे को हमने तुडवा दिया ताकि धर्म से बढ़कर विकास के काम हो.

गुड वर्क : हुई मुठभेड़ में हाई-वे के शातिर लुटेरों को कन्नौज पुलिस ने धर दबोचा

सदियों पुरानी हैं मजार…

दरगाह के मुजाविर नसरू ने कहा कि ठेकेदार अपना काम कर रहे थे किसी ने कुछ नहीं कहा. यह मजार सदियों पुरानी हैं, जहाँ सभी समुदाय के लोग आते हैं.

आजम खान ने ‘इन्वेस्टर्स समिट’ पर कसा तंज, कहा पीएम मोदी पहले चुकाए कर्ज