लेनिन, श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बाद अब ‘हनुमान जी’ की मूर्ति पर हमला

एनटी न्यूज़ डेस्क /बलिया /अरविन्द कश्यप 

देश में मूर्तियों के तोड़े जाने की खबरें सुर्ख़ियों में हैं. चाहे वो लेनिन की मूर्ति हो या श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति इनको तोड़ने की घटना राजनीतिक भूचाल खड़ा कर रही हैं.लेकिन अब सांप्रदायिक भूचाल की बात करें तो हनुमान जी की मूर्ति तोड़ने का ताजा मामला सामने आया हैं. इसके बाद्पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुँच हालात को काबू में किया.

हनुमान जी

बलिया में तोड़ी गयी हनुमान जी की प्रतिमा….

त्रिपुरा में लेनिन कोलकाता में श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रतिमा के बाद यूपी के बलिया में हनुमान प्रतिमा के साथ छेड़ छाड़ के बाद बलिया की राजनीति और धार्मिक भावना में भूचाल आ गया.

प्रदेश के बलिया जिले के खरूआव ग्राम में कल हनुमानजी की एक प्रतिमा को शरारती तत्वों ने तोड़ दिया. नगरा थाना के खरूआव ग्राम में  हनुमानजी की प्रतिमा शरारती तत्वों ने तोड़ दिया.  दो दशक पहले ग्राम के सुरेश सिंह के खेत मे विद्युत स्पर्शाघात से एक बंदर की मौत हो गयी थी. ग्रामीणों ने खेत मे ही बन्दर का अंतिम संस्कार करके हनुमानजी जी की प्रतिमा की स्थापना किया था.

मै क्या सोचता हूँ, ‘भारत में मनुस्मृति को जलाने का चलन है’

धार्मिक भावना को आहत करने वाला ख़त…

प्रतिमा तोड़ने के साथ ही शरारती तत्वों ने प्रतिमा पर एक पोस्टर चस्पा किया है , जिस पर लिखा है कि राम की पूजा की जाती है , बन्दर की नही.

https://youtu.be/v6a7Z-FId6Q

पुलिस मौके पर…

इस मामले में भरी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया वहीं ग्राम के प्रधान दुष्यंत सिंह ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 295 में मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

त्रिपुरा में ‘लेनिन’ तो यूपी में ‘डॉ भीम राव आम्बेडकर’ की प्रतिमा के साथ खिलवाड़

माकपा : त्रिपुरा में हुई ‘हजामत’ से नहीं चेते तो हाथ से ‘केरल’ भी फिसल जायेगा