Monday , 13 May 2024

त्रिपुरा में ‘लेनिन’ तो यूपी में ‘डॉ भीम राव आम्बेडकर’ की प्रतिमा के साथ खिलवाड़

एनटी न्यूज़ डेस्क/आगरा/अंकित सेठी 

जहाँ एक और त्रिपुरा में राजनीतिक परिणामों के बाद हिंसा भड़क उठी हैं, तो वहीं यूपी भी इस मामले में पीछे नहीं हैं. वहां रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति गिराई जा रही हैं, तो यूपी में भारतीय संविधान के रचयिता डॉ भीमराव आम्बेडकर की मूर्तियाँ लगातार तोड़ी जा रही हैं.

डॉ भीम राव आम्बेडकर

अम्बेडकर विकास पार्टी…

डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के लगातार तोड़े जाने से नाराज आम्बेडकर विकास पार्टी के सदस्यों ने इसकी कड़ी निंदा की हैं. आगरा में लगातार हो रहे इस तरह के कृत्यों के लिए उचित कार्रवाही की मांग की हैं.

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन…

बाबा साहब आम्बेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने के बाद अम्बेडकर विकास पार्टी ने आज महामहिम राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है.

वहीं जिलाधिकारी आगरा को बताया कि आगरा में पिछले कुछ महीनो में अम्बेडकर जी की प्रतिमा लगातार तोड़ी जा रही हैं. ऐसे अपराधी तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए.

हमारा आन्दोलन रंजिशन नहीं…

आम्बेडकर विकास पार्टी के लोगों का कहना हैं कि यह किसी रंजिश का आन्दोलन नहीं हैं. ना ही हमने किसी का नाम दर्ज करवाया हैं. हम तो यह चाहते हैं कि संविधान में यह अनुच्छेद जोड़ा जाए कि अगर कोई भी बाबा साहब की मूर्ती को हानि पहुंचाता हैं तो उसे कम से कम दस साल की सजा हो.

संसद सत्र के दूसरे दिन भी जारी रहा विपक्ष का ‘हमलावर’ रवैया, जानिए प्रमुख वजह

जिस लेनिन की मूर्ति गिराने के बाद त्रिपुरा में हिंसा फ़ैल उठी है, उन्हें जान तो लीजिए

कॉनरैड संगमा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकिन क्या ये राह आसान होगी

ऑस्कर अवॉर्ड्स: ‘द शेप ऑफ वाटर’ ने बटोरे 4 पुरस्कार और कोको को मिला बेस्ट एनीमेशन का अवार्ड