अररिया मामले पर घमासान, दो गिरफ्तार और नेताओं ने दिया बड़ा बयान

एनटी न्यूज़ डेस्क/ राजनीति

करीब तीन साल पहले दिल्ली के जवाहर नेहरु विश्वविद्यालय में कुछ लोगों द्वारा पकिस्तान जिंदाबाद और भारत विरोधी नारे लगे थे. ठीक उसी तर्ज पर जब 14 मार्च को तीन लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आ रहे थे तो उसी वक्त बिहार के अररिया में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार सरफ़राज आलम के जीत पर उनके कुछ समर्थकों के द्वारा भारत विरोधी नारे लग रहे थे. जब सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो तब से इसपर बयानबाजी भी शुरू हो गयी है. खैर, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों के गिरफ्तार कर लिया है और इसके साथ में ही अन्य आरोपियों तलाश जारी है.

सरफ़राज आलम, बीजेपी, भाजपा सरकार, बिहार सरकार, मोदी सरकार, राजद, राबड़ी देवी

सरफराज आलम ने भाजपा पर साधा निशाना

पाकिस्तान जिंदाबाद और भारत विरोधी नारे लगने पर नवनिर्वाचित राजद सांसद सरफराज आलम ने भाजपा पर निशाना साधा है.

इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ऐसे नारे नहीं लगाए. ये सब भाजपा वाले ही करवाते हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोग देशविरोधी नारेबाजी और ऐसा काम नहीं करते, यह सब बीजेपी का ही कराधरा है.

वायरल वीडियो की हो जांच

सरफराज आलम ने कहा कि मामले की जांच होनी चाहिए. बीजेपी की जमीन खिसक गई है, इसलिए ऐसे आरोप लगा रहे हैं. इनकी बातें बनाने से कुछ नहीं होगा और सब चीजें सामने आ जाएंगी.

वहीं, तेजस्वी यादव ने भी सरफराज आलम का बचाव करते हुए कहा कि वायरल वीडियो जिसमें कुछ लोग सरफराज आलम की चुनावी जीत के बाद पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं, उसकी जांच होनी चाहिए.

इसके साथ ही तेजस्वी ने इस बात की भी आशंका जताई की वायरल वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई होगी.

उन्होंने मांग की पुलिस को पहले इस वीडियो को फॉरेंसिक लैब में जांच करवाना चाहिए और इसकी सत्यता की पड़ताल करनी चाहिए.

इस मामले में 2 युवक गिरफ्तार

देश विरोधी नारेबाजी करने के मामले में अररिया पुलिस ने शुक्रवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने सज्जाद और सुल्तान आजमी नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जबकि तीसरे आरोपी आबिद रजा की तलाश जारी है. गौरतलब है कि 14 मार्च को अररिया लोकसभा चुनाव में आरजेडी की जीत के बाद जश्न के माहौल में कुछ युवाओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे.

आतंक का अड्डा बन जाएगा अररिया

देशविरोधी नारेबाजी को लेकर बवाल खड़ा हो गया था. इस पर बयानबाजी भी जोरों से जारी है. जब इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मीडिया ने बात की तो उन्होंने कहा कि अररिया उपचुनाव के नतीजे पूरे देश के लिए खतरा हैं.

उन्होंने कहा, ‘यह केवल सीमावर्ती इलाका नहीं है, और न केवल बंगाल और नेपाल से जुड़ा मामला है. क्योंकि ये इलाका अब आतंकियों का गढ़ बनेगा.’

बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने आरोप लगाया कि कुछ दिनों के बाद अररिया पाकिस्तान और आतंक का अड्डा बन जाएगा.

स्वामी ने किया गिरिराज का समर्थन

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अररिया में पाकिस्तान के जिंदाबाद नारे के मामले पर कहा कि हमारे जो मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा उन्होंने यह पहले ही चेतावनी दे दी थी. वह सही बात बता रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हालांकि उनकी प्रतिक्रिया लोगों को पसंद नहीं आई लेकिन गिरिराज सिंह ने जो चेतावनी दी वह सही है.

इसके साथ ही स्वामी ने कहा कि किसी भी हालत में उग्र तबके को बख्शना नहीं चाहिए. उग्र तबका हमें मारना चाहता है. तो हम भी उनको खत्म करना चाहते हैं.

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित आरजेडी के तमाम नेताओं ने विरोध जताया और कहा कि गिरिराज सिंह को ऐसा बयान नहीं देने चाहिए. राबड़ी देवी ने कहा कि हार से बीजेपी के लोग बौखलाए हुए हैं.