कर्नाटक विधानसभा चुनाव : बरामद 10 हज़ार फर्जी वोटर आईडी कार्ड का सच क्या है ?

एनटी न्यूज़ डेस्क / कर्नाटक-विधानसभा चुनाव 

कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने अपनी कमर कस रखी है. वहीं मंगलवार को सनसनीखेज खबर ने चुनाव आयोग समेत सभी पार्टीयों के कान खड़े कर दिए. जब  बेंगलुरू के जलाहल्ली इलाके के एक घर से करीब 10 हजार फर्जी वोटर आईडी कार्ड मिले. चुनाव से तीन दिन पहले इतनी बड़ी मात्रा में फर्जी मतदाता पहचान पत्र मिलना चुनाव में फर्जीवाड़े की ओर इशारा करते नजर आ है. इस मामले में चुनाव आयोग ने देर शाम प्रेस कांफ्रेंस की.

फर्जी वोटर आईडी

होगी बड़ी कार्रवाई…

कर्नाटक के मुख्य चुनाव आयुक्त संजीव कुमार ने बेंगलुरु में पकड़े गये हजारों वोटर आईडी कार्ड के मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि फर्जी मतदाता पहचान पत्र से जुड़े मामले में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पूरे मामले के बारे बताते हुए संजीव कुमार ने कहा कि वह खुद उस घर में गए थे और जहाँ उन्होंने 9746 वोटर आईडी कार्ड बरामद किए थे. इन्हें छोटे बंडलों में बांधकर और लपेटकर रखा गया था. हर बंडल पर फोन नंबर और नाम लिखा गया था.

छापामारी के दौरान फ्लैट से फर्जी वोटर आईडी कार्ड के समेत  5 लैपटॉप और प्रिंटर भी मिले हैं. चुनाव आयोग की तरफ से की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि इसके अलावा 2 स्टील ट्रंक भी बरामद किये गये है.

अधिकारी ने दावा किया कि वहां पाए गए वोटर आईडी कार्ड असली थे. इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और मामले की जांच की जा रही है.

गरमाया सियासी माहौल…

जहाँ एक ओर राष्ट्रीय पार्टी बीजेपी और कांग्रेस कर्नाटक में जोर शोर से अपनी चुनावी जनसभा को अंजाम दी रही है. वहीं इस मसले में दोनों एक दूसरे पर आरोप – प्रत्यारोप साधने से भी नही चूके.

वहीं देर रात कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. बीजेपी पर निशाना साधते हुए रणदीप ने कहा कि जिस फ्लैट से वोटर आईडी कार्ड बरामद हुए हैं वो फ्लैट मंजुला नंजामुरी का है, जो कि बीजेपी की नेता हैं. जबकि घर में रहने वाला किरायेदार उन्हीं का बेटा राकेश है.

रणदीप ने आगे बताया कि यह वही राकेश है जो 2015 में बीजेपी के टिकट पर निगम चुनाव लड़ा था लेकिन वो हार गए थे.

बीजेपी ने भी साधा निशाना…

वहीं बीजेपी ने भी इस मुद्दे पर कांग्रेस पर पलटवार किया है. बीजेपी  के सदानंद गौड़ा ने आरोप लगाया है कि इस मामले में मुनिरत्न नायडू का हाथ है, जो राज राजेश्वरी नगर से कांग्रेस के उम्मीदवार है. सदानंद ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज राजेश्वरी में कांग्रेस प्रत्याशी ने 15 हजार फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनाए हैं.

विजय श्री फाउंडेशन के विशाल सिंह को मिला ‘ दानवीर कर्ण सम्मान’