हम ‘सबका साथ, सबका विकास’ की अवधारणा पर तेजी से आगे बढ़ेंगे : पीएम मोदी

एनटी न्यूज़ डेस्क/ राजनीति

लोगों की भारी उम्मीदों पर सवार होकर सत्ता में भारतीय जनता पार्टी का कामकाज आज यानी नौ मार्च से शुरू हो गया. राज्य के भाजपा अध्यक्ष और नेता बिप्लब देब ने मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. उनके साथ में नौ मंत्रियों सहित एक उप-मुख्यमंत्री जिष्णु देब बर्मन ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. इस दौरान भाजपा के कई दिग्गज नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी समारोह में उपस्थित रहे. समारोह के दौरान पीएम मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया.

क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए सबसे पहले त्रिपुरा की जनता का आभार प्रकट किया. पीएम मोदी ने कहा कि आज़ादी के बाद जितने प्रधानमंत्री नॉर्थ ईस्ट आए हैं, उससे ज्यादा बार मैं यहां आ अकेले आ चुका हूं.

सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आज़ादी के बाद जितने प्रधानमंत्री नॉर्थ ईस्ट आएं हैं, उससे कहीं ज्यादा करीब 25 से ज्यादा बार मैं नॉर्थ ईस्ट आया हूं.’

स्थानीय भाषा में शुरू किया भाषण

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत स्थानीय भाषा बंगला में की. पीएम मोदी ने कहा कि आज त्रिपुरा में एक बार दीवाली फिर आ गई है.

पीएम मोदी बोले कि देश में कुछ चुनाव ऐसे होते हैं, जो इतिहास में दर्ज हो जाते हैं. त्रिपुरा का चुनाव उन्हीं में से एक है, जिसकी चर्चा भविष्य में भी होती रहेगी.

पीएम मोदी ने जनता की सराहना करते हुए कहा कि त्रिपुरा के नागरिकों ने ये इतिहास रचा है और उम्मीदों के साथ सत्ता हमें दी है.

हर नागरिक की होगी सरकार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि त्रिपुरा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुआ है. त्रिपुरा के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जिन्होंने हमें वोट दिए हैं और जिन्होंने वोट नहीं दिए हैं, ये सरकार सभी के लिए है और सबका साथ – सबका विकास की अवधारणा पर काम करेगी.

उन्होंने कहा कि त्रिपुरा का हर नागरिक हमारा है, उसका विकास करना हमारा दायित्व है.

केंद्र सरकार करेगी पूरी मदद

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र से आगे बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी दल की हो, लेकिन जनता किसी दल की नहीं होती है जनता देश की होती है.

उन्होंने सरकार को अस्वस्त किया कि त्रिपुरा में सरकार जितने तेजी से चलेगी, उतनी ही तेजी से भारत सरकार मदद करेगी.

इन लोगों ने ली शपथ

बता दें कि शुक्रवार को बिप्लब देब ने अपने मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार भी मौजूद रहे.

बिप्लब देब, जिष्णु देव वर्मा के अलावा कई विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. रतनलाल नाथ, नरेंद्र चंद्र देब बर्मा, सुदीप रॉय बर्मन, प्रांजित सिंह रॉय, मनोज कांति देब, मेवाड़ कुमार जमातिया, सांत्वना चकमा ने मंत्री पद की शपथ ली.