बिन पानी सब सून : सूखी पड़ी नहर, किसान करेंगे आन्दोलन

एनटी न्यूज़ डेस्क / मथुरा / बादल शर्मा

किसानों की समस्या बढती ही जा रही है. अपनी समस्याओं से निजात पाने के लिए किसान आन्दोलन ना करे तो फिर क्या करे. ताजा मामला मथुरा से है जहाँ किसानों को खेती के लिए पानी नहीं मिल रहा है. ऐसे में किसान आन्दोलन करने की बात कर रहे है.

किसान

बलदेव रजवाहा में त्राहि-त्राहि…

मथुरा के बलदेव रजवाहा में नहर सूखी पड़ी हुई है इसमें महीनों से पानी नहीं छोड़ा गया हैं. जिसकी वजह से  किसान बेहद परेशान हैं.

कैसे करें खेती…

बलदेव रजवाहा में जहाँ पशुओं तक को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है वहां किसान कैसे खेती करे.

क्षेत्र मे ज्वार , बाजरा एवं कपास की फसल लगाने की तैयारी बुरी तरह प्रभावित हो रही है. किसानों का कहना है कि इस समय खेतों में पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था में ज्वार, अगेती, बाजरा एवं कपास की खेती करते हैं, लेकिन रजवाहा में एक माह से पानी के दर्शन नहीं है.

रजवाहा में पानी बंद होने से आसपास के गांवों दर्जनों गांवों के पशुओं के लिए पानी की कमी हो चली है.  इन सब समस्याओं के बाद आखिर किसान कैसे रवि की फसल की तैयारी करें.

योगी सरकार की तमाम कवायदों के बाद भी नहीं सुधर रहे भू माफिया, आमरण अनशन पर बैठा किसान परिवार

सिंचाई विभाग से की है शिकायत…

शिकायत को उठाते हुए स्थानीय किसान पूर्व प्रधान ने बताया कि कई बार ग्रामीणों द्वारा सिंचाई विभाग तक समस्या को रख रजवाहा में पानी छोड़ने की बात को उठाया जा चुका है, लेकिन सिंचाई विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा.

गोरखपुर उपचुनाव मतगणना : कौन हैं गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला, जिन पर सवाल उठ रहे हैं

रालोद देगा साथ…

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिकरवार का कहना है कि अगर जल्द ही बलदेव रजवाह में पानी नहीं पहुचा तो किसानों के लिये रालोद आंदोलन करने से भी पीछे नहीं रहेगा. और इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

गोरखपुर में मतगणना को लेकर डीएम की कार्यशैली पर विधानसभा में हंगामा