केजरीवाल और दिल्ली के उपराज्यपाल फिर आमने-सामने, मामला जान लीजिये 

एनटी न्यूज डेस्क/ नई दिल्ली 

एक बार फिर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आमने-सामने हो गए हैं . मामला दिल्ली सरकार के उस फैसले से जुड़ा है, जिसमें केजरीवाल सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराने की योजना बनाई है .
इस योजना को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आपत्ति जताई है, जिसके बाद सीएम अरविदं केजरीवाल, उपराज्यपाल पर हमलावर हो गए हैं .

77 हजार लोगों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा की योजना 

दिल्ली सरकार की ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत हर साल 77,000 लोगों को मुफ्त तीर्थयात्रा पर ले जाने का प्रस्ताव है, लेकिन इसके लिए बैजल की मंजूरी की जरूरत है।
केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, “उपराज्यपाल व्यावहारिक तौर पर दिल्ली सरकार की हर योजना-परियोजना में बाधा डाल रहे हैं। हम इस तरह से कैसे सरकार चला सकते हैं।”
केजरीवाल ने कहा कि  “मेरी भाजपा से अपील है कि हमारे कार्य में बाधा न डालें। मैं आपकी दूसरी राज्यों में सरकारों को अपने काम से प्रतिस्पर्धा करने की चुनौती देता हूं।”
इससे पहले दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि उपराज्यपाल चाहते हैं कि मुफ्त तीर्थयात्रा को बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) परिवारों तक सीमित रखा जाए।
गहलोत ने कहा, “उपराज्यपाल भूल जाते हैं कि बहुत से बच्चे अपने बुजुर्ग माता-पिता का सहयोग नहीं करते हैं। ऐसे बुजुर्गो को सरकार का समर्थन पाकर खुशी होगी और हर सरकारी सहायता को सिर्फ बीपीएल तक सीमित नहीं किया जाना चाहिए।”