कांग्रेस ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज के खिलाफ पोल किया और दांव उलटा पड़ गया

एनटी न्यूज़ डेस्क/ राजनीति

कांग्रेस की सोशल मीडिया के जरिये सरकार को घेरने की कोशिश फिर नाकाम हो गई है. इराकी शहर मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों की मौत की सूचना देरी से देने के मामले में कांग्रेस ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सबसे बड़ी नाकामी बताई तो उसे सोशल मीडिया में शर्मसार होना पड़ गया.

सोशल मीडिया, भाजपा, कांग्रेस, राहुल गांधी, मोसुल शहर, ईराक, विदेश मंत्री, भारत सरकार, सुषमा स्वराज

 

कांग्रेस ने इसी मुद्दे पर सरकार को घेरने के इरादे से 26 मार्च को ट्विटर पर एक सवाल के जरिये लोगों से राय मांगी. कांग्रेस की ओर से पोस्ट किया गया सवाल था, ‘क्या आप मानते हैं कि मोसुल में 39 भारतीयों की मौत बतौर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सबसे बड़ी नाकामी है?’

जनमत नहीं गया पक्ष में…

कांग्रेस को उम्मीद थी कि इस सवाल से जनमत उसके पक्ष में आएगा, लेकिन हुआ इसका एकदम उलटा. इस सर्वे में 33,879 लोग शामिल हुए जिसमें 76 फीसद लोगों ने इसे बतौर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सबसे बड़ी नाकामी मानने से इन्कार कर दिया, जबकि 24 फीसद लोगों ने ही इसे उनकी असफलता माना है.

विदेश मंत्री ने भी किया री-ट्वीट

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस जनमत को अपने पक्ष में जाता देख इसे री-ट्वीट कर दिया. उनके इस री-ट्वीट को अब तक चार हजार से ज्यादा लोगों ने री-ट्वीट कर दिया है.

जबकि करीब पांच हजार लोगों ने इसे लाइक भी कर डाला. पिछले हफ्ते विदेश मंत्री सुषमा ने संसद में मोसुल में 39 भारतीय मजदूरों की मौत की जानकारी दी थी.

उस दौरान उन्होंने कहा था कि इन लोगों की मौत छह महीने पहले और दो साल के बीच में हुई थी.