उन्नाव में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक का हुआ आयोजन

एनटी न्यूज़ डेस्क / उन्नाव

जिलाधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय उन्नाव की अध्यक्षता में स्थानीय पन्नालाल हाल में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए उपस्थित स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी स्वास्थ संबंधी कार्यक्रम हो टीम भावना के साथ कार्य करें.

पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 3 चोर 7 बाइक के साथ गिरफ्तार

दिए निर्देश ताकि हो सके बेहतर सेवा

स्वास्थ्य के कार्यक्रमों में जननी सुरक्षा के भुगतान एवं आशा बहुओं तथा गर्भवती महिलाओं को समय से भुगतान किया जाए. मीनू के अनुसार खाने की व्यवस्था अस्पतालों में की जाए, आयरन की गोलियां मानक के अनुसार उपलब्ध कराई जाए , एंबुलेंस की व्यवस्था सही रखी जाए. जिन स्थानों पर कंप्यूटर की समस्या हो वह संबंधित विभागों से समन्वय बनाकर कार्य पूरा करें. अर्बन एरिया में सर्वे समय से पूरा किया जाए.

गैर बिरादरी में प्यार करने पर जीजा और पिता ने दे दी ऐसी सजा, पढ़कर रूह कांप जाएगी

…ताकि हर बच्चा हो स्वस्थ्य

उन्होंने बताया कि पहली बार गर्भवती हो रहे महिलाओं जो संस्थागत प्रसव के लिए पात्र हैं उन्हें नियमानुसार धन राशि का भुगतान किया जाए. स्वास्थ्य परीक्षण टीम स्कूल में भेजने के पूर्व स्कूलों को समय से सूचित किया जाए ताकि बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण शत-प्रतिशत हो सके इसके लिए एबीएसए सीडीपीओ संयुक्त बैठक कर कार्यवाही कर लें. परिवार नियोजन के लक्ष्य समय से पूरे किए जाएं तथा संबंधित अधिकारी आकस्मिक निरीक्षण करते रहे.

पढ़िए कैसे पुलिस ने बारातियों को जमकर पीटा फिर थाने में कर दिया बंद

कुष्ठ रोगियों पर भी ध्यान

जिलाधिकारी ने समाज में छिपे हुए कुष्ठ रोगियों को खोज निकालने के उद्देश्य जनपद में एक अभियान के तौर पर कार्यक्रम शुरू करने की रूपरेखा बनाए जाने के निर्देश दिए  हैं. उन्होंने कहा कि कुष्ठ रोगियों का सर्वे कराया जाए.

संस्कृति हत्याकांडः अब एक हमउम्र रिश्तेदार संदिग्ध, पुलिस ने मांगा थोड़ा वक्त

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रेम रंजन सिंह सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी आदि उपस्थिति रहे.