LIVE : भाजपा के गढ़ में सपा आगे, वहीं बिहार से भी नहीं है अच्छी खबर

एनटी न्यूज़ डेस्क/ उपचुनाव नतीजे

राजनीतिक के केंद्र में हमेशा रहने वाले उत्तर प्रदेश की फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को मार्च को संम्पन हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. इसके साथ ही बिहार के अररिया लोकसभा क्षेत्र और जहानाबाद व भभुआ विधानसभा सीटों पर भी हुए चुनाव के लिए मतगणना जारी है.

LIVE UPDATE:

समाजवादी पार्टी नतीजों से बेहद खुश है. इन नतीजों को यहाँ तक पहुँचाने में  उसका साथ दिया है बसपा ने. उत्तर प्रदेश के नेता विपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने आज बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात की. इस दौरान दोनों बहुत खुश दिख रहे थे.

– भाजपा के उम्मीदों के सपेक्ष मिल रहे बुरे परिणामों पर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बोलते हुए कहा कि हमें उम्मीद नहीं थी कि बसपा का वोट इस तरह सपा को इस प्रकार से मिल जाएगा। अंतिम परिणाम देखने के बाद हम विश्लेषण करेंगे और भविष्य के लिए तैयारी करेंगे कि  जब बीएसपी, एसपी और कांग्रेस एक साथ आ सकते हैं  तो 201 9 चुनाव  के लिए हमारी रणनीति क्या होनी चहिये. 

-गोरखपुर में भी समाजवादी पार्टी ने करीब 29 हजार की बढ़त बना ली है।

-फूलपुर में समाजवादी पार्टी 30 हजार वोटों से आगे चल रही है।

-गोरखपुर में एसपी उम्मीदवार ने दावा किया है कि 26 राउंड के बाद वो 55 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

-फूलपुर में समाजवादी पार्टी ने 27 हजार वोट की लीड बना ली है। 

-गोरखपुर में बीजेपी 21 हजार वोटों से पीछे चल रही हैं।

-फूलपुर में 20 हजार वोटों की बढ़त समाजवादी पार्टी ने बना ली है।

-गेरखपुर में 12 राउंड के बाद बीजेपी को कुल 1,65,487 और समाजवादी पार्टी 1,80,155 वोट प्राप्त हुए हैं।

-गोरखपुर में 11 राउंड की गिनती के बाद समाजवादी पार्टी की लीड थोड़ी कम हुई है। समाजवादी पार्टी की लीड कुछ घटकर 13 हजार हो गई है।

-फूलपुर में समाजवादी पार्टी की बढ़त 20 हजार से ज्यादा हो गई है। 

– फूलपुर में 13 राउंड के बाद समाजवादी पार्टी ने 18 हजार की बढ़त बना ली है।

– वहीं, गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में सपा के प्रत्याशियों का नाम आगे चलने के कारण पार्टी के कार्यकर्ताओं में ख़ुशी का माहौल है.

-गेरखपुर में 12 राउंड के बाद बीजेपी को कुल 1,65,487 और समाजवादी पार्टी 1,80,155 वोट प्राप्त हुए हैं.

-गोरखपुर में 11 राउंड की गिनती के बाद समाजवादी पार्टी की लीड थोड़ी कम हुई है। समाजवादी पार्टी की लीड कुछ घटकर 13 हजार हो गई है.

-फूलपुर में समाजवादी पार्टी की बढ़त 20 हजार से ज्यादा हो गई है. 

– फूलपुर में 13 राउंड के बाद समाजवादी पार्टी ने 18 हजार की बढ़त बना ली है.

फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की बुधवार को जारी मतगणना में भाजपा गोरखपुर सीट पर आगे तो फूलपुर सीट पर पीछे चल रही है.

दोपहर एक बजे तक योगी आदित्यनाथ की पूर्व संसदीय सीट गोरखपुर के वोटों की गिनती में सपा के प्रवीण निषाद ने 150062 वोट हासिल कर लिए, जबकि भाजपा के उपेंद्र दत्त शुक्ला को 136,456 वोट मिले.

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि फूलपुर में भी सपा उम्मीदवार नागेंद्र पटेल 155314 वोट  भाजपा  के अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कौशलेंद्र सिंह पटेल 134819 से बढ़त बनाए हुए हैं.

मतगणना के शुरुआती चरण में कौशलेंद्र सिंह पटेल आगे चल रहे थे, लेकिन सुबह 10 बजे मतगणना के रफ्तार पकड़ने के बाद वह सपा उम्मीदवार से 1,500 से अधिक वोटों से पिछड़ गए.

बिहार से भी आ रही है बुरी खबर

बिहार की अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद व भभुआ विधानसभा सीटों हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है. शुरुआती रुझान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) आगे चल रहा है.

-अररिया में  राजद भाजपा से 12,151 वोटों से आगे चल रही है.

राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के महागठबंधन के उम्मीदवार तीनों सीट पर पिछड़ते नजर आ रहे हैं.

अररिया में भाजपा उम्मीदवार प्रदीप कुमार सिंह राजद उम्मीदवार सरफराज आलम से आगे चल रहे हैं.

भभुआ में भाजपा की रिंकी पांडे कांग्रेस के शंभु पटेल से आगे हें, जबकि जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) के अभिराम शर्मा जहानाबाद विधानसभा सीट से राजद उम्मीदवार सुदय यादव से आगे चल रहे हैं.

हालांकि, यह शुरुआती रुझान है, लेकिन यहां राजग खेमे में अभी से जश्न का माहौल है.

निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने बताया कि चुनाव परिणाम दोपहर तक घोषित किए जाने की उम्मीद है.