प्रदेशभर में निवेश के लिए अब तक 900 से ज्यादा एमओयू साइन

एनटी न्यूज़ डेस्क/ इन्वेस्टर्स मीट

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 21 और 22 फरवरी को आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स समिट के लिए राज्य सरकार निवेशकों के साथ सोमवार शाम तक 900 से ज्यादा समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर कर चुकी है. औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने यह जानकारी दी.

इन्वेस्टर्स समिट, उत्तर प्रदेश, निवेशक, योगी सरकार, मोदी सरकार, निवेश

मंत्री सतीश महाना ने दी जानकारी

उन्होंने बताया कि अब तक हुए एमओयू के जरिये प्रदेश में तीन लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव आने का अनुमान है. मंत्री ने कहा कि यह प्रदेश में निवेशकों का अब तक का सबसे बड़ा जमावड़ा होगा.

देश के शीर्ष औद्योगिक घरानों के उद्योगपति समिट में शिरकत करेंगे. समिट का उद्घाटन 21 फरवरी को सुबह 9.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. वहीं समापन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे.

130 सत्र, 32 घंटे, सात पार्टनर कंट्री

इन्वेस्टर्स समिट, उत्तर प्रदेश, निवेशक, योगी सरकार, मोदी सरकार, निवेश

महाना के साथ मौजूद अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त डॉ.अनूप चंद्र पांडेय ने बताया कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम में उद्घाटन और समापन सत्रों के अलावा 30 सत्र होंगे.

बुधवार सुबह से गुरुवार शाम 32 घंटे तक चलने वाले इस समागम में फिनलैंड, नीदरलैंड्स, जापान, चेक गणराज्य, थाईलैंड, स्लोवाकिया और मॉरीशस शामिल होंगे.

इनके लिए भी एक-एक सत्र समर्पित होगा. समिट में मॉरीशस के पूर्व पीएम और मौजूदा पीएम के मार्गदर्शक अनिरुद्ध जगन्नाथ और थाईलैंड की डिप्टी मिनिस्टर भी शामिल होंगी.

इसे भी पढ़िएगा…

इन्वेस्टर्स मीट: अगर योजनाएं जमीन पर उतरीं तो बदल जायेगी प्रदेश की तस्वीर

‘सर्व शिक्षा अभियान’ की प्रधानाध्यापक उड़ा रहे धज्जियाँ, लगवा रहे झाड़ू देखिये वीडियों…

यूपी इन्वेटर्स समिट के खास मौके पर कल लखनऊ में चार घंटे तक रहंगे पीएम मोदी

मैसूर जिला प्रशासन ने की प्रधानमंत्री मोदी के ‘ठहरने के इंतजाम’ में बड़ी चूक, जानिए क्या है पूरा मामला