Friday , 10 May 2024

‘सर्व शिक्षा अभियान’ की प्रधानाध्यापक उड़ा रहे धज्जियाँ, लगवा रहे झाड़ू देखिये वीडियों…

एनटी न्यूज़ डेस्क/औरेया/अक्षय कुमार मिश्रा

हाल ही में पीएम मोदी ने छात्रों को पढाई के लिए टिप्स दी हैं उसे कौन भूल सकता. वहीं पढ़ाई के लिए स्कूल चलो अभियान भी एक अलग मायने रखता हैं. लेकिन आज के इस युग में सभी पब्लिसिटी पाना चाहते हैं. और इस पब्लिसिटी के लिए वो एक अभियान के चलते दूसरे महत्वपूर्ण अभियान की धज्जियाँ उड़ा रहे है. मामला औरेया का हैं जहाँ प्रधानाध्यापक बच्चों से रोज झाड़ू लगवा रहे हैं. न्यूज़ टैंक्स के रिपोर्टर के पहुँचते ही वो सर्व शिक्षा अभियान को छोड़ स्वच्छ भारत मिशन की बात करने लगे.

प्रधानाध्यापक

पब्लिसिटी के लिए कुछ भी…

केंद्र सरकार की बहुआयामी गरीब निर्धन बच्चों के लिए चलाई जा रही योजना जिसको की एक अभियान का नाम दिया गया, ‘स्कूल चलो अभियान’. लेकिन इस अभियान को ही नहीं बल्कि केंद्र सरकार की मंशा को इन सरकारी प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक पलीता लगा रहे हैं.

यूपी इन्वेटर्स समिट के खास मौके पर कल लखनऊ में चार घंटे तक रहंगे पीएम मोदी

गरीब निर्धन बच्चों को पढ़ाने के नाम पर सिर्फ अपने से मतलब रहता है और बच्चे को शिक्षित करने का इनका कोई उद्देश्य नहीं रहता है, इनको सिर्फ तुम खा लेने से मतलब रहता है ऐसा ही एक नजारा औरैया जनपद के एक प्राथमिक विद्यालय में देखने को मिला जहां प्रधानाध्यापक खुद डंडा लेकर छात्र से झाडू लगवा रहे थे.

मैसूर जिला प्रशासन ने की प्रधानमंत्री मोदी के ‘ठहरने के इंतजाम’ में बड़ी चूक, जानिए क्या है पूरा मामला

मीडिया के कैमरे की नजर जैसे ही उस बच्चे पर पड़ी बच्चे को बुलाकर उसका इंटरव्यू करना चाहा, तब मास्टर साहब ने उस बच्चे को पकड़कर झटक दिया और बोले अगर फोटो खींचनी है तो हम झाडू लगा देते हैं. और खींचकर फोटो अखबार और टीवी में चलाओ यही ट्रेंड है.

क्या ‘अपना दल’ की सभा स्टूडेंट्स की बोर्ड परीक्षाओं से ज्यादा महत्वपूर्ण है ?

आखिर क्यों…

जिन मासूम बच्चों के हाथ में किताबें होनी चाहिए उनसे ये प्रधानाध्यापक महोदय झाड़ू लगवा रहे थे. वहीं बीएसए से इस बात की शिकायत की गयी तो उन्होंने कहा कि इस मामले पर स्पष्टीकरण मांगेंगे स्पष्ट हो जाएगा कि झाड़ू लग रही है कि नहीं वीडियो देखकर उन्हें कंफर्म नहीं हो रहा है.