Saturday , 27 April 2024

हमारे नाविक भाई कह सकें कि मेरे परिवार का सदस्य लोकसभा में बैठा है – कैप्टन वैभव सिंह

NEWS TANKS/ MTCPL

लखनऊ/बलिया

देश पर जब भी संकट आया बलिया मोर्चे पर डटा रहा, बलिया की वीरता आज देश के घर-घर मे सुनाई जाती है, आजाद हिंदुस्तान का बिगुल यहीं से बजा। यही नही देश को प्रधानमंत्री तक दिया इस माटी ने लेकिन अभी तक वह हक और अधिकार इस जनपद को नहीं मिल सका जिसका हकदार है। यह बात भारतीय जननायक पार्टी से बलिया लोकसभा के प्रत्याशी कैप्टन वैभव सिंह (Captain Vaibhav Singh) ने न्यूज़ टैंक्स (News Tanks) से बात करते हुए कहीं। कैप्टन सिंह ने कहा कि आज भी कई ऐसे इलाके हैं जहां लोगों को बुनियादी सुविधाएं नही मिल रहीं हैं। उन्होंने अपने पारिवारिक पृष्ठभूमि का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे बाबा ‘ स्व श्री शिवनारायण सिंह ‘ जिन्हें लोग बलिया के गांधी के नाम से जानते हैं।

लोगों से जनसम्पर्क करते कैप्टन वैभव सिंह

उन्होंने कहा कि स्वाधीनता आंदोलन में अनेकों विभूतियों ने अपना योगदान दिया। स्वतंत्र भारत का सपना देखने वाले बहुतेरे आजादी के दीवाने अपने प्राणों की आहुति देने के लिए अग्रिम पंक्ति में रहे। ऐसे ही सेनानियों के संघर्ष की वजह से आज हमारा देश स्वतंत्र है। बलिया की धरती के अनेक वीर सपूतों ने अंग्रेजों से लड़ते हुए अपनी जान गंवा दी। तो क्या बलिया के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ और रोजगार नहीं मिलना चाहिए ? स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह बदहाल है। उन्होंने कहा कि हमारा मुद्दा सिर्फ विकास, शिक्षा, स्वास्थ और रोजगार है। अगर हम अपनी पीढ़ी को यह दे दिए तो फिर कोई मुद्दा नही बचता है।

एक सवाल के जवाब ने कैप्टन सिंह ने कहा कि बलिया ने इतिहास लिखा है, मैं वर्षों से मर्चेंट नेवी में कार्यरत हूँ, कई देशों की यात्राएं कि हैं, आज मर्चेंट नेवी में हमारे लाखों नौजवान अपनी सेवाएं दे रहीं हैं, उस क्षेत्र में भी सुधार की आवश्यकता है। कम से कम देश की सबसे बड़ी पंचायत में कोई ऐसा सदस्य भी हो जो शिक्षा, स्वास्थ के साथ-साथ सिफेरर भाइयों की बात करे, हमारे नाविक भाइयों को गर्व हो कि हमारे बीच का कोई लोकसभा में बैठा है। बातचीत के अंत मे कैप्टन वैभव सिंह ने कहा कि हम समस्या आपकी समाधान हमारा की तर्ज पर काम कर रहे हैं। समस्याओं से जूझ रहे पीड़ित जरूरतमंद लोगों के पास पहुच कर उनकी समस्याओं का निस्तारण करवा रहे हैं।