Friday , 10 May 2024

‘नीरव’ की पीएनबी से सीनाजोरी, कहा- अब नहीं मिलेंगे पैसे, जो होता है कर लो

एनटी न्यूज़ डेस्क/ पीएनबी घोटाला

देश हुए सबसे बड़े बड़े बैंकिंग घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी अब पंजाब नेशनल बैंक से सीनाजोरी पर उतर आये हैं. नीरव मोदी ने पीएनबी को लिखे ख़त में कहा कि बैंक द्वारा ये मामला सार्वजनिक हो किए जाने से उनकी ब्रांड की शाख को नुकसान हुआ है. इस कारण उनका धंधा चौपट हो गया है और अब वो बैंक का बकाया चुकाने में सक्षम नहीं हैं.

सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाले, पीएनबी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्तीय घोटाला, नीरव मोदी

नीरव मोदी ने ख़त में साफ किया है कि पीएनबी ने मामले का खुलासा कर रकम वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं. अब कोई भी रास्ता नहीं है, जो बैंक को उसके पैसे दिलवा सके.

घोटाले के आरोपी ने लिखा ख़त

देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पीएनबी में घोटाला कर देश से फरार आरोपी नीरव मोदी ने बैंक को चिट्ठी लिख अपनी बात कही है. इस चिट्ठी में नीरव मोदी ने सीनाजोरी करते हुए साफ शब्दों में लिखा है कि बैंक ने ये मामला सार्वजनिक कर लोन वापसी के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं.

नीरव मोदी पीएनबी को यह ख़त 15/16 फरवरी को लिखी गई है. ख़त में नीरव मोदी ने ये भी कहा है कि उनके ऊपर बकाया रकम बढ़ाकर-चढ़ाकर बताई जा रही है.

नीरव मोदी ने लिखा है कि उसके ऊपर बकाया रकम 5000 करोड़ से भी कम है. ख़त में नीरव मोदी ने साफ लिखा है कि अब वह इस रकम को चुकाने की स्थिति में नहीं हैं. नीरव ने अपने इस दावे के पीछे एक दलील भी दी है.

उसने दलील देते हुए लिखा है कि ये मामला सार्वजनिक हो जाने से उनके ब्रांड की शाख को बहुत ही नुकसान हुआ है, इस कारण उसका सारा बिजनेस बर्बाद हो गया है और अब वह बैंक का यह लोन चुकाने में बिलकुल सक्षम नहीं हैं.

भीड़ का न्याय या सिस्टम की नाकामी: दो कैदियों को थाने में ही पीट-पीट कर मार डाला लेकिन ‘गुनाह’ बड़ा था

बैंक लोन डिफाल्टर ‘पेन किंग’ विक्रम कोठारी गिरफ्तार, बंद हुई कम्पनी हजारों हो जायेंगे बेरोजगार

पीएनबी ने किए सारे रास्ते बंद

सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाले, पीएनबी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्तीय घोटाला, नीरव मोदी @newstanks

नीरव मोदी ने अपने ख़त में साफ कहा है कि पीएनबी ने मामले का खुलासा कर रकम वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिए हैं. उसने यह भी कहा है कि मेरे बिजनेस से मेरी पत्नी का कोई लेना-देना नहीं है. उसने लिखा है कि मेरी पत्नी एमी और मामा मेहुल चौकसी पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं.

पीएनबी को लिखे इस पत्र में नीरव मोदी ने बैंक अधिकारियों के साथ अपनी और अपने प्रतिनिधियों की बातचीत का हवाला भी दिया है. इसके अलावा बीते 13 और 15 फरवरी को भेजे अपने एक ई-मेल का भी जिक्र किया है.

क्या ‘अपना दल’ की सभा स्टूडेंट्स की बोर्ड परीक्षाओं से ज्यादा महत्वपूर्ण है?

पीएम मोदी ने अपने ही अंदाज में कर्णाटक की जनता से किए ‘दिलचस्प सवाल’

यह है सबसे बड़ा बैंक घोटाला

नीरव मोदी ने इस घोटाले के सार्वजनिक होने से पहले ही अपने परिवार के साथ जनवरी के पहले सप्ताह में देश छोड़ दिया था.

गौरतलब है कि देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पीएनबी ने बीते 14 फरवरी को स्टॉक एक्सचेंज को जानकारी दी थी कि मुंबई के ब्राडी हाउस शाखा में करीब 11, 500 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है.

इसके बाद नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी के गीतांजलि ग्रुप के साथ कुछ और डायमंड और ज्वैलरी कारोबारियों पर शक जताया गया था.

इस मामले की जाँच ईडी और सीबीआई कर रहे हैं. अब तक इस जाँच में नीरव मोदी की करीब 5 हजार करोड़ से ज्यादा की संम्पति जब्त की जा चुकी है. अभी भी कार्रवाई जारी है.

मैसूर जिला प्रशासन ने की प्रधानमंत्री मोदी के ‘ठहरने के इंतजाम’ में बड़ी चूक, जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 : ‘होली’ के एक हफ्ते पहले राजधानी में ‘दीवाली’