Sunday , 19 May 2024

यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 : ‘होली’ के एक हफ्ते पहले राजधानी में ‘दीवाली’

एनटी न्यूज़ डेस्क /यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018/ शिवम् बाजपेई 

‘यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018’ की तैयारियां जोरो पर हैं. नवाबों के शहर लखनऊ का नजारा होली के एक हफ्ते पहले दीपावली की तरह प्रतीत हो रहा हैं. वहीं समिट में राष्ट्रपति और पीएम से लेकर कई केंद्रीय मंत्री शिकरत करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ इस आयोजन को सफल बनाने के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं. गौरतलब हैं कि इस समिट में कई विदेशी निवेशक यूपी में निवेश के लिए आ रहे हैं. जिससे प्रदेश में रोजगार सृजन होगा.
यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018

निजी चार्टेड प्लेन से आएंगे निवेशक…

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में 21 और 22 फरवरी को होने वाली इस समिट में एक दर्जन से ज्यादा निवेशक अपने निजी चार्टेड प्लेन से आएंगे. वहीं योगी सरकार ने भी मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ी हैं.

मेहमानों की अगुवाई के लिए रातों-रात दूसरे राज्यों से  मर्सिडीज, बेंज और बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी कारें मंगवाई गई हैं.

यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018

अरबों का निवेश होगा…

यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 के जरिए राज्य में अरबों रुपये का निवेश होगा. खास तौर से इंफ्रास्ट्रक्चर, खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन व पॉवर सेक्टर में होने की उम्मीद है. इस सम्मेलन का शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. समिट में 5 हजार से अधिक निवेशकों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 : लखनऊ में साज-सज्जा और सुरक्षा की तैयारियां जोरों पर

यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018

नौजवानों को मिलेगा रोजगार…

यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 के आयोजन पर सीएम योगी ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट से बड़े पैमाने पर प्रदेश में निवेश आएगा. जिससे रोजगार के अनेक अवसर सृजित होंगे और प्रदेश के नौजवानों को रोजगार मिलेगा.

सभी विभाग इस आयोजन में टीमवर्क की भावना से काम करें. यह आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनता की बेहतरी के लिए किया जा रहा है. ऐसे में, प्रत्येक विभाग की यह जिम्मेदारी है कि वह इसकी सफलता के लिए सारे प्रयास करे और अपने उत्तरदायित्वों का भली-भांति निर्वाह करे.
यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018

सपा सुप्रीमों को भेजा गया न्यौता…

यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018 में राष्ट्रपति, पीएम, और कई केंद्रीय मंत्री शिकरत करेंगे. इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से भेंट कर निमंत्रण दिया हैं.

गौरतलब हैं कि इस आयोजन में देश के विशिष्ट लोगों को आमंत्रित किया जा रहा हैं. योगी सरकार इस सम्मेलन में औद्योगिक घरानों के उद्योगपति के साथ ही राजनैतिक दलों के नेताओं को भी न्यौता दे रही हैं.

इसके चलते सरकार ने सपा के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को भी आमंत्रित किया हैं. मुलायम सिंह को प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने भेंट कर आमंत्रित किया.

अखिलेश को बुलावा, माया का पता नही…

इस समिट में पूर्व सीएम, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आमंत्रित किया गया हैं. लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक बसपा सुप्रीमों मायावती को आमंत्रण नहीं भेजा हैं.