समरसता संगम : तैयारियां हुई पूरी, मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे सीएम योगी

एनटी न्यूज़ डेस्क / आगरा / अंकित सेठी 

आगरा में 24 फरवरी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ‘समरसता संगम’ का आयोजन किया जा रहा है. इस संगम में आरएसएस के हजारों संघी हिस्सा लेंगे. इस आयोजन के लिए तैयारी जोर-शोर से की जा रही हैं.
आरएसएस

सीएम योगी करेंगे मुलाकात…

शुक्रवार 23 फरवरी को आरबीएस इंजीनियरींग काॅलेज के कैम्पस में सीएम योगी मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. काॅलेज कैम्पस में ही हैलीपैड बनाया गया है करीब 12 से 2 बजे के बीच यह मुलाकात रहेगी.

ताज महोत्सव 2018 : मशहूर कव्वाल असलम साबरी की कव्वाली ने जीत ली महफिल, देखिये वीडियो…

सुनारी गाँव में होगा आयोजन…

‘समरसता संगम’ कार्यक्रम का आयोजन आगरा के इंडस्ट्रीज ऐरिया शास्त्रीपुरम सुनारी गांव में हो रहा है. कार्यक्रम में करीब 50 हजार स्वयंसेवकों के आने की बात कही जा रही है. सैकड़ों मीटर में फैले कार्यक्रम स्थल को गाय के गोबर के लेप से तैयार किया जा रहा है. स्वयंसेवकों को राष्ट्र के नव निर्माण, समरसता के भाव, प्रकृति पर्यावरण के लिए संकल्प दिलाया जायेगा.

समरसता संगम

कार्यक्रम स्थल की दीवारों को विभिन्न रंगों की चित्रकारी व सड़को पर रंगोली बनाई गई है. संपूर्ण कार्यक्रम में अनुशासन व सुरक्षा की जिम्मेंदारी भी स्वयंसेवकों ने अपने हाथ में ले रखी है. इसके लिए धर्मजागरण विभाग के अनेकों कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल के आसपास सुरक्षा की व्यवस्था को देखेंगे.

ताजमहल या तेजोमहल विवाद : इसे मंदिर मानने वालों के लिए बुरी खबर है

ली गई है.मुख्य मंच तैयार हो चुका है और चिन्हांकन व भगवा ध्वज लगाने के स्थान को भी निश्चित किया जा चुका है. सरसंघचालक मोहन भागवत आगरा के बिचपुरी आरबीएस इंजीनियरिंग काॅलेज कैंपस में प्रवास कर रहे है.काॅलेज कैंपस में सरसंघचालक ब्रजप्रांत के सभी संघचालकों के साथ बैठकें कर रहे हैं.

ऐसे होगी कार्यक्रम कि शुरुआत…

आरएसएस

आरएसएस प्रान्त प्रमुख केशव ने बताया कि आगरा विभाग को हमने 4 जिलों में बांटा है कार्य की दृष्टि से इन चारों जिलों के गांव से कार्यक्रम में स्वयंसेवक आने वाले हैं. 12 बजे स्वयंसेवकों का आगमन होगा कुछ शारीरिक अभ्यास होंगे मोहन भागवत जी मंच पर 2 बजे आएंगे उसके बाद प्रार्थना के साथ कार्यक्रम शुरू होगा पूरे ब्रज प्रांत की दो बड़ी बैठकें आरबीएस इंजीनियरिंग कॉलेज कैंपस में चल रही है सरसंघचालक जी आगरा आए हुए हैं तो शिष्टाचारण  से मुख्यमंत्री जी ने उनसे मिलने का निर्णय किया है