Friday , 10 May 2024

ताज महोत्सव 2018 : मशहूर कव्वाल असलम साबरी की कव्वाली ने जीत ली महफिल, देखिये वीडियो…

एनटी न्यूज़ डेस्क / आगरा /अंकित सेठी 

विश्व पटल में ताज महल सात अजूबों में शामिल हैं. 18 फरवरी से चल रहे 27 वें ताज महोत्सव में 1800 के करीब कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं. ग्यारह दिवसीय इस महोत्सव का समापन 27 फरवरी को हो जायेगा. ताज महोत्सव की शुरुआत राज्य पर्यटन विभाग ने 1992 से की. इसका मकसद पर्यटन, संस्कृति और कला को बढ़ावा देना रहा है. महोत्सव का कई विदेशी पर्यटक जमकर लुफ्त उठा रहे है.

ताज महोत्सव

असलम साबरी ने जीत ली महफ़िल…

आगरा में चल रहे ताज महोत्सव में मशहूर कव्वाल असलम साबरी ने कव्वाली पेश कीं. असलम साबरी ने अपने चिर परिचित अंदाज में सूफी कव्वालियाँ पढ़ी.

साबरी की कव्वाली सुनने के लिए भारी तादात में लोग आये और लोगों ने कव्वालियों का जमकर लुत्फ़ उठाया. ताज महोत्सव में कव्वाली सुनने के लिए विदेशी पर्यटक भी मौजूद रहे. देखिये ताज महोत्सव के रंग असलम साबरी की कव्वालियों के संग…

विवादों के चलते नहीं पहुंचे सीएम…

आपको बता दें कि 27वें ताज महोत्सव का शुभारम्भ 18 फरवरी को हुआ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उद्घाटन के लिए आमंत्रण भेजा गया था, मगर वे नहीं पहुंचे.

ताज महोत्सव
ताज महोत्सव के ‘घटिया साउंड सिस्टम’ पर आया मालिनी अवस्थी को गुस्सा, वीडियो तो देख लीजिये

माना जा रहा है कि परंपरागत कार्यक्रमों से अलग हटकर इस बार पेश हो रहे कुछ कार्यक्रमों को लेकर विवाद होने के चलते उन्होंने दूरी बनाई. उनके स्थान पर स्थानीय सांसद और एससी-एसटी आयोग के चेयरमैन रमाशंकर कठेरिया ने फीता काटकर फेस्टिवल का उद्घाटन किया.

कमिश्नर ने दी सफाई…

सीएम के उद्घाटन कार्यक्रम में ना आने पर आगरा के कमिश्नर के. राममोहन राव ने सफाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री किसी भी दिन महोत्सव में आ सकते है.

ताजमहल या तेजोमहल विवाद : इसे मंदिर मानने वालों के लिए बुरी खबर है

बॉलीवुड कलाकार देंगे प्रस्तुति…

इस महोत्सव में देशभर के 1800 कलाकार प्रस्तुतियां देंगे, वहीं 350 शिल्पी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. आगरा महोत्सव में देश के विभिन्न प्रांतों का हस्तशिल्प, कुटीर उद्योग, व्यंजन और संस्कृति की झलक देखने को मिल रही हैं.

इस बार आगरा महोत्सव ‘धरोहर’ थीम पर आयोजित हो रहा है. जिसमें कई बॉलीवुड कलाकार भी शिरकत करेंगे.