बीआरडी मेडिकल कॉलेज : फिर लगी आग, खड़े हो रहे कई सवाल

एनटी न्यूज़ डेस्क / गोरखपुर / सुनील पाण्डेय

बीआरडी मेडिकल कॉलेज इस नाम को सुनते है आँखों के सामने भयवाह मंजर नजर आता है. उन परिजनों की अवाजें सुनाई देती हैं जो अपने मासूमों के लिए रोते चिल्लाते ईश्वर से फ़रियाद लगा रहे थे. वही मेडिकल कॉलेज एक बार फिर आग की चपेट में है.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज

एमआरआई विभाग में आग…

सोमवार सुबह गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के एमआरआई विभाग में आग लग गयी. इस आग को बुझाने के प्रयास जारी है. वहीं किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है. लेकिन इस आग में कॉलेज ने क्या क्या खो दिया इस बात का पता तो आग बुझने के बाद चलेगा.

जनवरी में लगी थी आग…

आपको बता दें कि सुर्ख़ियों में रहे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 8 जनवरी को आग लगी थी. यह आग बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य कार्यालय और उसके आस-पास के कमरों में आग लग गई थी. ऑक्सीजन कांड के कुछ महीने बाद लगी इस आग में 300 से ज्यादा फाइलों के जलने का दावा किया गया था. जिसमें दावा यह था कि ऑक्सीजन कांड  की महत्वपूर्ण फाइलें भी जलकर राख हो गई है.

आखिर क्यों…

सुर्ख़ियों में रहे बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इस प्रकार की घटना यह साबित कर रही है कि प्रशासन कितना सुस्त है. जहाँ अस्पतालों में अग्निशमन विभाग को मार्क-ड्रील कर आग के संसाधनों की जाँच समय समय पर करनी चाहिए वहीं प्रशासन की हीलाहवाली के कारण आग लगने का इंतज़ार किया जाता है और मरिजों की, उनके परिजनों की जान जोखिम में डाली जाती है.

सिंचाई विभाग का बड़ा घोटाला : कागज में पानी-पानी, धरातल 30 वर्षों से सूखा

सीएम योगी देते रहे भाषण, महिला लगाती रही बीजेपी सांसद पर करोड़ो की जमीन हड़पने का आरोप