मुरादाबाद: जिला अस्पताल के कूड़े में मिला नवजात का शव

एनटी न्यूज़ डेस्क/ मुरादाबाद/ शारिक सिद्दीकी 

मुरादाबाद जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बुधवार शाम उस  समय हडकंप मच गया. जब  कूड़े के ढ़ेर में नवजात का शव पड़ा हुआ पाया गया. इसे कुत्ते नोच रहे थे. जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने नवजात के शव को कब्जे  में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ये है मामला…

24 घंटे हलचल भरे पंडित दीन दयाल संयुक्त जिला अस्पताल के परिसर में बने कूड़ाघर में कोई नवजात का शव डाल गया और किसी को भनक तक नहीं लगी. जब लोगों ने कुत्तों को इसे  नोचते देखा तो सभी के होश उड़ गए.

हैरानी की बात ये है कि इस घटना की सूचना के बाद भी अस्पताल प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली. जबकि शक यही जताया जा रहा है कि अस्पताल के कूड़ाघर में भ्रूण फेंकने का काम किसी कर्मचारी का ही है. इससे पहले भी इस तरह कि घटनाएं यहां हो चुकी हैं.

जबकि जिला अस्पताल के बगल में ही सिविल लाइन थाना और सीओ कार्यालय है. साथ ही अस्पताल के कई कर्मचारी और डॉक्टर परिसर में ही रहते हैं. इसके अलावा लगातार ड्यूटी भी चलती है. उसके बावजूद इस तरह से कोई कूड़े में नवजात के शव को डाल गया ये अस्पताल प्रबन्धन कि लापरवाही साफ़ झलक रही है.

इससे पहले भी मरीजों के साथ जिला अस्पताल में कई लापरवाही वाली घटनाएं हो चुकी हैं. लेकिन कोई कार्यवाही न होने के चलते वहां के कर्मचारियों में कोई खौफ नहीं है.

पुलिस के मुताबिक…

सीओ सिविल लाइन रईस अख्तर ने बताया कि जिला अस्पताल परिसर के कूड़ेदान में कुत्तों द्वारा भ्रूण खाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी. जिसे कब्जे में ले लिया गया है. इस मामले में जांच कि जायेगी और जो भी इस कृत्य के लिए दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही कि जायेगी. इसके अलावा अस्पताल प्रशासन को भी सूचित कर दिया गया है.

इसे भी पढ़े…

एटीएम का क्लोन बनाकर निकाल लिये लोगों के पैसे, मामला बड़ा गंभीर है

बालिका के साथ हुआ बालात्कार, पुलिस ने दर्ज किया यौन उत्पीड़न का केस

ताज महोत्सव के ‘घटिया साउंड सिस्टम’ पर आया मालिनी अवस्थी को गुस्सा, वीडियो तो देख लीजिये