महाराजगंज: 14 लाख गबन मामले में तीन कर्मचारियों पर गिरी गाज, सेवा समाप्त !

न्यूज टैंक्स/ महाराजगंज

रिपोर्ट- शिव श्रीवास्तव

निचलौल ब्लाक के ग्राम पंचायत पैकौली कला, बिसौखोर और कटहरी खुर्द गांव में हुए 14 लाख गबन मामले में जिलाधिकारी महाराजगंज गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए ने एपीओ अमरनाथ वर्मा, तकनीकी सहायक सच्चिदानंद तिवारी, रोजगार सेवक गीता देवी और कम्प्य़ूटर आपरेटर माधव की सेवा समाप्त कर दी है। इस मामले में अब निलंबित हुए 3 ग्राम सचिव रामकिशोर वर्मा, विनोद कुमार वरुण और देवेंद्र यादव पर भी कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

सूत्रों की माने तो विभाग उनकी बर्खास्तगी के भी तैयारी में जुटा हुआ है। वहीं प्रधानों के ऊपर भी कार्रवाई की तलवार लटक रही है। मुख्य विकास अधिकारी पवन कुमार अग्रवाल ने बताया कि निचलौल ब्लाक क्षेत्र के इन 3 गांव में मनरेगा योजना में करीब 14 लाख रुपए के गबन का मामला प्रकाश में आया था । जिसमें जांच करते हुए जिला विकास अधिकारी जगदीश त्रिपाठी ने रिपोर्ट उपलब्ध कराई थी।

तत्काल कार्रवाई करते हुए वहां पर तैनात तीनों ग्राम सचिवों को निलंबित कर दिया गया था। तीनों ग्राम प्रधानों को 95 जी की नोटिस दी गई थी। और दो रोजगार सेवक फखरुद्दीन, गीता देवी, कंप्यूटर ऑपरेटर माधव, लेखा सहायक दिनेश कुमार पटेल, एपीओ अमर नाथ वर्मा और तकनीकी सहायक सच्चिदानंद तिवारी को जिला मुख्यालय से अटैच कर दिया गया था।

इधर कार्रवाई के क्रम में लापरवाही पाए जाने एवं स्पष्टीकरण उपलब्ध न कराए जाने के आरोप में तकनीकी सहायक सच्चिदानंद तिवारी, एपीओ अमर नाथ वर्मा, कंप्यूटर ऑपरेटर माधव और रोजगार सेवक गीता के खिलाफ गुरुवार को पद से सेवा समाप्ति की कार्रवाई की गई है । उन्होंने बताया कि जांच अभी जारी है लापरवाही व अनियमितता पाए जाने पर अन्य आरोपितों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

महाराजगंज: रुपया बना दमाद की हत्या का कारण, 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली !

Train cancellation: 12 अगस्त तक रेल सेवाएं रद्द, जानिए कैसा मिलेगा रिफंड !

Coronil: आयुष मंत्रालय ने कहा, ‘यह अच्छी बात है कि बाबा रामदेव ने देश को नई दवा दी है, लेकिन…!

फिर विवादों में रेहाना फातिमा, इसबार टॉपलेस होकर अपने बेटे से कराई बॉडी पेंटिंग

देश-दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों से जुड़ें रहने के लिए हमें FacebookWhatsApp, Twitter और YouTube पर फॉलो करें।