एक्सक्लूसिव वीडियो : यहाँ का माज़रा कुछ और ही है, अधिकारी ही डाल रहे हैं ‘रंग में भंग’

एनटी न्यूज़ डेस्क/कानपूर देहात/अमित पाण्डेय 

होली का त्यौहार हो या फिर कोई भी पर्व लेकिन पैसे के नशे में चूर गोरखधंधा करने वाले लोग अपनी हरकतों से बाज नही आते है. ऐसे में ये लोग इन त्यौहारों पर अधिक धन कमाने के लालच में खुलेआम जहर बेचना शुरु कर देते है.  होली के इस रंग बिरंगे पर्व की मस्ती के बीच कारोबारी खोया व मिठाई के रूप जहर परोसने में मशगूल है. और अहम बात ये है कि ये सारा खेल अधिकारियो की नाक के नीचे होता है, लेकिन जिम्मेदारों को कानो कान खबर नही होती है. यही वजह है कि इन के हौंसले इतने बुलंद होते है कि धड़ल्ले से खोया भठ्ठी धधकाकर जहर बनाने का काम करते है.

होली

कानपुर देहात में हो रही करतूत…

कानपुर देहात जिले के रसूलाबाद क्षेत्र में भी ऐसी ही खोए की कई भठ्ठीयो को चलाया जा रहा है. जिसमें खोये के नाम पर जहर बनाने का काम किया जा रहा है.

जबकि समय समय पर ये आरोप लगते रहते है कि अधिकारियो को इन सब की जानकारी होने के बाद भी अफसर इन खोया भठ्ठियों पर नही जाते, क्योकि खोया व्यापारी पहले ही इन अधिकारियो की जेब गरम कर देते है. और फिर वही खोया बेकसूर लोग मिठाइयों के रूप में प्रयोग करके काल के गाल में समा जाते है. फिर रह जाता है तो सिर्फ मातम.

श्रीदेवी डेथ मिस्ट्री : तो क्यों उड़ी हार्ट-अटैक की अफवाह, दुबई पुलिस ने बोनी कपूर से की पूछताछ

बनता हैं सिंथेटिक खोया…

ऐसा ही रसूलाबाद क्षेत्र के नेला गांव में एक मामला सामने आया, जहां पर खुलेआम जहरीला खोया बनाया जा रहा है. वह भी पहले तो दूध में से क्रीम निकालते है. फिर बाजारों में बिकने वाला दूध के पाउडर के साथ रिफाईन्ड मिला कर केमिकल का प्रयोग करके सिंथेटिक खोये के रूप में जहर तैयार कर दिया जाता है.

खासतौर पर त्यौहारो की धमाचौकड़ी के समय यह गोरखधंधा खूब फलता फूलता है. फिर यही खोया कानपुर देहात से लेकर कानपुर शहर की बडी दुकानो में सप्लाई किया जा रहा है, लेकिन इन सब के बाबजूद भी फूड आधिकारी अंजान बने हुए है.

एसपी नैथानी का वादा, शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न होगा ‘होली’ का पावन पर्व

श्रीदेवी डेथ मिस्ट्री : हार्ट-अटैक से नहीं, बाथटब में डूबने से हुई मौत !

जिस गाँव में खेली गयी थी खून की होली, अब वहां फिर से चढ़ रहा हैं रंग