Sunday , 12 May 2024

एसपी नैथानी का वादा, शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न होगा ‘होली’ का पावन पर्व

एनटी न्यूज़ डेस्क /पीलीभीत/नसीम अख्तर

होली के पावन पर्व पर अपराधिक घटनाएं ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन ने अपनी कमर कास ली हैं. इस दिन शरारती तत्वों द्वारा उपद्रव, लड़ाई-झगड़े आदि को ध्यान में रखते हुए पीलीभीत पुलिस ने ब्रीफिंग कर ली हैं. एसपी नैथानी ने होली पर सुरक्षा के लिए खास इंतजाम किये हैं.

एसपी नैथानी

शांतिपूर्ण तरीके संपन्न होगा पावन पर्व…

पीलीभीत एसपी कलानिधि नैथानी ने होली पर्व को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये पुलिस को ब्रीफ कर पूरी तरह से अलर्ट रहने के निर्देष दिये है. एसपी ने थानों की पुलिस के आलावा पीएसी और स्टेटिक फोर्स रिजर्व को भी तैनात किया है. जो शरारती तत्वों पर विषेश ध्यान रखेंगे.

जिस गाँव में खेली गयी थी खून की होली, अब वहां फिर से चढ़ रहा हैं रंग

सादी वर्दी में तैनात होंगे पुलिसकर्मी…

वहीं एसपी ने सुरक्षा में कोताही न रखते हुये खुफिया विभाग के साथ दर्जनों पुलिसकर्मियों को भी सादी वर्दी में भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में तैनात किया है .जिससे कोई भी शान्ति भंग न डाल हो.

गुड वर्क : हुई मुठभेड़ में हाई-वे के शातिर लुटेरों को कन्नौज पुलिस ने धर दबोचा

एसपी नैथानी ने किया सचेत…

एसपी कलानिधि नैथानी अपने कुषल नेतृत्व के लिये जाने जाते है. एसपी ने होली पर्व को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जनपद की पुलिस को ब्रीफ कर पूरी तरह से अलर्ट किया है. होली पर्व पर कोई व्यवधान न पड़े इसके लिये एसपी ने भारी संख्या में पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है.

प्राइमरी स्कूल कल्याणपुर: प्रदेश के लिए रोल मॉडल है, पूजा पाण्डेय का यह भागीरथी प्रयास

लगभग 1200 चैकीदार, 700 होमगार्ड, एक कंपनी पीएसी, 02 स्टेटिक फोर्स रिजर्व, प्रत्येक थाने पर एएसआई के नेतृत्व में क्यूआरटी, 82 कलेक्टर मोबाइल, प्रत्येक सर्किल पर स्टैटिक फोर्स रिजर्व, 2 स्टैटिक फोर्स मुख्यालय पर रिजर्व किये हैं. पूरे जनपद में 60 स्टैटिक् फोर्स, आफिसों के बाबूओं तक की ड्यूटी लगाई गई. प्रत्येक थाने पर एक वज्र वाहन टाटा 207/407 को भेजा जा रहा है. 200 अतिरिक्त होमगार्ड की मांग भी की गई हैं.

ख़ुफ़िया विभाग भी है अलर्ट…

इसके अलावा एसपी नैथानी ने सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिये खुफिया विभाग के साथ दर्जनों पुलिसकर्मियों को भी भीड़-भाड़ वाले इलाकों में तैनात किया. जो खुफिया तौर पर शरारती तत्वों पर विषेश नज़र रखेंगे.

चौकी इंचार्ज के खिलाफ होगी कार्यवाही…

एसपी नैथानी ने बताया कि फोर्स को लगाया जा रहा है. पुलिस को अलर्ट कर दिया गया. इसके बाद भी यदि किसी थाना क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना घटती है तो थाना प्रभारी और क्षेत्र के चौकी  इंचार्ज के खिलाफ कड़ी विभागीय कार्यवाही की जायेगी.

उन्होंने विश्वास दिलाते हुये कहा कि होली पर्व को हर हाल में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा. उन्होंने जनता से भी अपील की है कि वह शरारती तत्वों की और अज्ञात वस्तु मिलने पर पुलिस को सूचित कर सहयोग करें.

आप भी जान लें ‘सदमा’ देकर ‘लम्हे’ चुराने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी के बारे में…