वीडियो : इस जिले में बिकाऊ है थाने जिसे खरीदने के लिए जनता से वसूला जाता है रुपया

एनटी न्यूज़ डेस्क / बाराबंकी / शिवम् बाजपेई

भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साम्राज्य में आये दिन भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं. कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की कवायद में लगी इस सरकार में थानों के दाम तय है यह हम नहीं एक वायरल वीडियो कह रहा है.

भ्रष्टाचार

बाराबंकी का वीडियो…

राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हुआ. इस वीडियो में पुलिस कप्तान महोदय पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. यह वीडियो जिले के पुलिस लाइन के गेट पर खड़े होकर बनाया गया है.

https://www.facebook.com/manishbharatdwaj/videos/1671166089638414/

इस वीडियो में एक वर्दी धारक सिपाही बाराबंकी के सभी थानों के दाम बता रहा है. इस वीडियो के मुताबिक सिपाही कह रहा है कि अगर पुलिस पैसे नही लेगी तो पुलिस अधीक्षक को पैसा कहा से देंगे.

इतने रुपए में मिलता है चार्ज…

इस वीडियो में सिपाही पुलिस अधीक्षक को पैसे देने की बात पर यह बता रहा है कि जो पुलिस इंस्पेक्टर छः छः लाख रुपए देकर चार्ज ले रहे है वो रुपयों को कहाँ से देंगे घर से थोड़े ना देंगे. जनता से ही वसूल करेंगे.

इस सिपाही के अनुसार पुलिस अधीक्षक को जैसा पैसा दिया जाता हैं जिले में इंस्पेक्टर को उसी हिसाब थाना मिलता है.

पुलिस अधीक्षक ने किया खंडन…

इस मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने इन आरोपों का खंडन किया हैं. और ऐसे किसी वीडियो की जानकारी से इनकार किया.

मुझे बदनाम करने की साजिश…

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उन्होंने सिपाही की शिकायत मिलने पर दो माह पहले लाइन हाज़िर किया था. दुर्भावना के चलते यह वीडियो बनाया गया है. वीडियो में जिस थानाध्यक्ष की बात हो रही है वह खुद सबके सामने सच्चाई लाएगा. दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी.

भ्रष्टचार के ये मामले …