वोटरशिप कानून से 6000 रुपए हर वोटर को मिले तो दूर होगी गरीबी : भरत गांधी

एनटी न्यूज़ डेस्क / झारखंड 

गुमला में एक सभा को संबोधित करते हुए वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल के प्रमुख  भरत गांधी ने कहा कि कंप्यूटर ने शिक्षित लोगों का काम  खा गया। अनपढ़ लोगों का काम खत्म कर दिया है जेसीबी मशीनों ने ट्रैक्टरों में और बड़े-बड़े कल-कारखानों में लगी ऑटोमेटिक मशीनों ने। मशीनों को रोकना संभव नहीं है लेकिन मशीनों की कमाई देश के लोगों में बांटना संभव है।

भरत गांधी

मशीनों के कारण पैदा हो रही बेरोजगारी  की तरफ से लोगों का ध्यान खींचते हुए  समकालीन राजनीति सुधारक और वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल के नीति निर्देशक श्री भरत गांधी ने कहा  कि मशीनों की मेहनत से पैदा हुआ धन फ्री का धन है। समंदर के पानी में और जंगलों की लकड़ियों और फलों से तथा जमीन के अंदर मौजूद खनिज पदार्थ से हर महीना पैदा हो रहा खरबों रुपए फ्री का पैसा है, जिसे प्रकृति ने फ्री में दिया।

इसी प्रकार तमाम कानूनों का फायदा उठाकर कुछ लोग अरबों रुपए हर महीना कमाते हैं। यह भी उनकी मेहनत का नहीं है, अपितु  कानून के कारण पैदा हुआ फ्री का धन है। यह जो तीन तरह के फ्री का पैसा है, यह कानून बनाने वाले वोटरों के बैंक खाते में हर महीना फ्री देने का कानून क्यों ना बनाया जाए?

वोटरशिप पर बोले भरत गांधी…

वोटरों को मिलने वाले इसी प्रस्तावित पैसे को वोटरशिप कहा जाता है। उन्होंने कहा कि उनकी इस खोज को संसद में सैकड़ों सांसदों ने पेश किया। संसद की कमेटी ने इसको मंजूर हुई कर लिया। लेकिन बात को दबा दिया गया। श्री गांधी ने कहा कि अगर वोटरशिप का कानून बन जाता तो वोटर के बैंक खाते में रू.5896 हर महीना मिलता। घर में चार वोटर हैं तो लगभग 24 हजार रुपए आता। इसके कारण न कोई बहुत अमीर होता है, ना बहुत गरीब होता।

अंधविश्वास ने सुनाई थी सम्राट को मौत की लोरी, पुलिस ने किया खुलासा

पार्टी के अखिल भारतीय अध्यक्ष पूर्व सांसद बी ए पास पासवान ने कहा कि धरती के अंदर फ्री में पैदा हो रहे कोयला, लोहा, सोना, चांदी, डीजल, पेट्रोल,….. इसी तरह  पानी के अंदर  और जंगलों में फ्री में पैदा हो रही चीजों से  हर महीने  सरकार खरबों रुपए छापती है, जिसको खरबपति लोग हड़प लेते हैं। फ्री में पैदा होने वाले इस पैसे को  फ्री में वोटरों के खाते में बांटे जाने का कानून बने। उन्होंने कहा कि वोटरों को विकास में भागीदारी देने के लिए वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल  संघर्ष कर रही है।

पूर्व सांसद  सूरज मंडल वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल के सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीबी देश की बड़ी समस्या है और विकास का लाभ लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है इसलिए वोटरशिप जैसा उपाय कारगर साबित हो सकता है उन्होंने आम जनता से अपील किया कि इस मुद्दे पर वह अपने जाति धर्म के आग्रह से ऊपर उठकर एकजुट होंं और अपना अधिकार हासिल करें।

उन्होंने कहा कि इस आंदोलन का समर्थन करने के लिए वह आनन-फानन में सीधे मुंबई से आ रहे हैं उन्होंने आगे कहा कि भरत गांधी झारखंड में जब तक रहेंगे वह लगातार 5 दिन उनके साथ रहेंगे। सभा में मौजूद लोगों को पूनम सिंह, शम्भू दत्त मिश्रा, अकबर बादिक, महेश दान, बीरेंद्र माहिल, ललित ओरांव ने भी संबोधित किया। पार्टी के केंद्रीय कमेटी से लज्जाराम वर्मा भी मौजूद थे। सभा का आयोजन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदेव सिंह ने किया।