बैंक लोन डिफाल्टर ‘पेन किंग’ विक्रम कोठारी गिरफ्तार, बंद हुई कम्पनी हजारों हो जायेंगे बेरोजगार !

एनटी न्यूज़ डेस्क/बैंक डिफॉल्टर/शिवम् बाजपेई

देश में निरव मोदी, विजय माल्या के बाद कानपुर उत्तर प्रदेश के उद्योगपति विक्रम कोठारी को ऋण अनियमित तरीके से दिए जाने का मामला सामने आया. जिसके बाद सीबीआई हरकत में आई. वहीं बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने भी कानपुर के पेन किंग के नाम से मशहूर कोठारी की शिकायत दर्ज करवाई थी. इसके बाद सीबीआई ने गहन पूछताछ कर विक्रम कोठारी को गिरफ्तार कर लिया हैं.

रोटोमैक कम्पनी का मालिक ‘पेन किंग’ 5000 करोड़ का ऋण…
विक्रम कोठारी

कानपुर के पनकी क्षेत्र रोटोमैक कम्पनी मालिक विक्रम कोठारी पेन किंग के नाम से मशहूर हैं. जिनके ऊपर बैंक का 5000 करोड़ रुपए का ऋण हैं. यह ऋण इन्होने विभिन्न बैंकों से लिया हैं. जिसमें सबसे ज्यादा लोन 14 सौ करोड़ रूपया है, जो इण्डियन ओवरसीज बैंक ने दिया है.

तो वहीं दूसरे नम्बर पर सबसे अधिक लोन देने के मामले में बैंक ऑफ इण्डिया है इस बैंक ने 1395 करोड़ रूपये कोठारी की कम्पनी को लोन दिए है. तो वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा ने 600 करोड़, यूनियन बैंक ने 485 करोड़ एवं इलाहाबाद बैंक 352 करोड़ रूपये का भारी भरकम लोन दिया था.

पढ़िए… सैकड़ों करोड़ रुपए के डिफॉल्टर ‘विक्रम कोठारी’ की पूरी कहानी

बंद हुई कम्पनी, कई हुए बेरोजगार…

पेन किंग विक्रम कोठारी की पेन कम्पनी कानपुर के पनकी क्षेत्र में स्थित हैं. बैंक के भारी भरकम लोन के बाद सीबीआई की टीम ने कोठारी के तिलक नगर स्थित आवास, माल रोड स्थित आफिस और  कम्पनी पर छापा मारा हैं. इसके बाद कम्पनी को बंद कर दिया गया.

आप को बता दें कि विक्रम कोठारी की कम्पनी ‘रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमटेड’ और रोटोमैक इंडस्ट्रीज में कई कर्मचारी कार्यरत हैं. जिसमें कोठारी की यह कम्पनी अच्छे वेतन पर महिलाओं को भी जॉब मुहैया कराती हैं.

अब ऐसे में होली के समय कम्पनी के बंद हो जाने पर कर्मचारियों को भी मालिक की इस करतूत से गहरा सदमा लगा हैं.