Friday , 10 May 2024

इस बार खबर ‘सौ आने’ सच है, हो गयी इमरान-बुशरा की शादी

एनटी न्यूज़ डेस्क/ शादी-व्याह/ योगेन्द्र त्रिपाठी

क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान अपनी राजनीति की खबरों से ज्यादा अपनी शादी को चर्चा में रहे हैं. अभी करीब एक महीने पहले जब भुट्टो परिवार के एक सदस्य ने उन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि ‘खान साहब को अपनी प्रेम कहानी और शादी से ही फुर्सत नहीं है’ तो पूरे पकिस्तान में कोहराम मच गया था.

ऐसे में, आनन-फानन में उनकी पार्टी पीटीआई ने एक ट्विट करके कहा था कि खान साहब ने अभी शादी नहीं की है लेकिन एक महिला के सामने जिसका नाम बुशरा मानिका है, प्रस्ताव रखा है. वह जब अपने परिवार और अन्य लोगों बातचीत कर लेंगी, उसके बाद निकाह किया जायेगा.’

अबकी बार खबर 100 आने सच

खैर, इस बार खबर पूरी तरह से सच है. असल में आज यानी सोमवार की सुबह पीटीआई के ट्विटर हैंडल से एक ट्विट किया गया, जिसमें यह लिखा था कि रविवार 18 फ़रवरी को रात नौ बजे परिजनों और क़रीबी दोस्तों के बीच आज निकाह पूरा हुआ.

इसके साथ ही एक अन्य में पीटीआई ने लिखा कि हम अपने अध्यक्ष इमरान खान को शुभकामनाएं देते हैं. अल्लाह इस जोड़ी को सलामत रखें.

इसके साथ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ पार्टी (पीटीआई) ने अपने प्रमुख इमरान ख़ान की बुशरा मानिका से शादी की पुष्टि कर दी. असल में पकिस्तान के लिए इस जन नेता का निकाह एक बहुत ही ज्वलंत मुद्दा रहा है. इमरान खान की तीसरी शादी पर कई बार रियुमर फैलाया गया.

बुशरा मानिका ने भी की पुष्टि

जब इससे करीब एक महीने पहले जब इमरान ख़ान की शादी की ख़बरें सामने आई थीं तो उस वक़्त पीटीआई प्रमुख ने बयान जारी कर बताया था कि उन्होंने बुशरा मानिका नाम की महिला को शादी का प्रस्ताव दिया है और उनके जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए बुशरा मानिका ने लिखा, “अल्लाह के फ़ज़लो करम से हम एक नई ज़िंदगी शुरू कर रहे हैं. आपकी दुआओं की ज़रूरत है.”

पीटीआई की ओर से जारी हुई तस्वीर में देखा जा सकता है कि इमरान ख़ान और बुशरा मानिका का निकाह मुफ़्ती सईद ने पढ़ाया है. इससे पहले इमरान ख़ान और रेहम ख़ान का निकाह भी मुफ़्ती सईद ने ही पढ़ाया था.

https://twitter.com/azure_solutionz/status/965510901620240384

इमरान की शादी कर रही है टॉप ट्रेंड

इमरान ख़ान और बुशरा मानिका की शादी की ख़बर आते ही सोशल मीडिया पर एक बार फिर हलचल मच गई और ‘मुबारक इमरान ख़ान’ पाकिस्तान में टॉप ट्रेंड करने लगा.

पीटीआई के भी तकरीबन तमाम नेताओं की ओर से फ़ौरन ही मुबारकबाद के संदेश ट्विटर पर आने लगे.

इमरान ख़ान की दूसरी शादी टीवी एंकर रेहम ख़ान से साल 2014 में हुई थी. हालांकि, यह शादी कुछ ही समय चल सकी लेकिन उस समय भी उनकी शादी की ख़बरों की पुष्टि होने में वक़्त लगा था.

उनकी दूसरी शादी की ख़बर उस वक़्त सामने आई थी जब पेशावर पब्लिक स्कूल पर हमले के बाद देश में ग़म की लहर थी.

कौन हैं बुशरा मानिका?

पाकिस्तान में चर्चा है कि आखिर यह बुशरा मानिका कौन हैं जिन पर इमरान ख़ान का दिल आ गया है.

पाकिस्तानी अख़बार ‘द एक्सप्रैस ट्रिब्यून की मानें तों बुशरा मानिका से इमरान की पहली मुलाक़ात साल 2015 में लोधरन में एनए-154 सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले हुई थी.

अख़बार ने अपने खबर में लिखा है कि बुशरा पांच बच्चों की मां हैं और उनकी उम्र 40 साल से ऊपर है.

बुशरा के पूर्व पति का नाम ख़ावर फ़रीद मानिका है और दोनों का हाल ही में तलाक़ हुआ है. ख़ावर फ़रीद मानिका पेशे से कस्टम अधिकारी हैं और उनके पिता ग़ुलाम फ़रीद मानिका संघीय मंत्री रह चुके हैं.

अख़बार आगे लिखता है कि बुशरा के दो बेटों इब्राहिम और मूसा ने लाहौर के एचिसन कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरा किया और फिलहाल वे विदेश से आगे की पढ़ाई पूरी कर रहे हैं.

बुशरा की तीन बेटियां भी हैं, जिनमें सबसे बड़ी बेटी मेहरू पंजाब (पाकिस्तान) के सांसद मियां अट्टा मोहम्मद मानिका की बहू हैं.

वह एक धर्म गुरु भी हैं और उन्हें पीर का दर्जा प्राप्त है.