Monday , 20 May 2024

बीफ खाने, किस करने को लेकर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिया बयान

एनटी न्यूज़ डेस्क/बयानबाज़ी/ शिवम् बाजपेई

देश में बीफ खाने को लेकर बहुत बार बयानबाजी होती रही हैं. जो सुर्खियाँ बटोरती रही हैं. इसी मुद्दे पर उपराष्ट्रपति ने बहुत बड़ा बयान दिया हैं. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि आप बीफ खाना चाहते हैं, तो खाइए. लेकिन इसके फेस्टिवल का आयोजन क्यों?

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू
अमेरिका में बढ़ती असमानता पर बोले गेट्स, कहा- हम अमीरों को अधिक कर देना चाहिए

उपराष्ट्रपति पद पर पहला बीफ बयान…

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सोमवार को मुख्य अतिथि के रूप में मुंबई के स्थित आरए पोद्दार कॉलेज ऑफ कॉमर्स ऐंड इकॉनमिक्स के प्लैटिनम जुबली प्रोग्राम में पहुंचे. जहाँ वह बीफ खाने को लेकर नसीहत देते हुए बोले कि ‘आप बीफ खाना चाहते हैं, तो खाइए. लेकिन इसके फेस्टिवल का आयोजन क्यों?’

अपने देश से करीब दो हजार किलोमीटर दूर जम्मू में पैर जमा रहे हैं रोहिंग्या

इससे पहले वेंकैया नायडू जब केंद्र में मंत्री थे, उस समय एक बयान देते हुए बोले थे कि ‘वह खुद भी मांसाहारी हैं और सबको अपनी पसंद का भोजन करने का हक़ हैं.

उन्होंने ये भी कहा था कि मै मांसाहारी हूँ और मुझे कभी भी किसी ने भी कुछ भी खाने से नहीं रोका है. भोजन व्यक्तिगत पसंद की चीज है.’

पीएनबी घोटाला : सीबीआई ने ‘ब्रैडी हाउस शाखा’ की सील और पीएनबी के 10 पूर्व अधिकारी हुए नामित

किस इवेंट पर भी बोले नायडू…

मुंबई के कॉलेज के जुबली फेस्टिवल प्रोग्राम में पहुंचे उपराष्ट्रपति ने बीफ फेस्टिवल के बाद किस इवेंट पर भी सवाल किया. उन्होंने कहा कि अगर आप किस करना चाहते है तो उसके लिए आपको किसी फेस्टिवल या किसी की आज्ञा की क्या जरुरत.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कार्यक्रम में मौजूद पैरंट्स, टीचर्स और स्कूल के लोगों से कहा कि वे घर और कॉलेज में माहौल को तनाव रहित बनाएं. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ पैरंट्स अपने बच्चे की क्षमता को समझ नहीं पाते हैं.

आने वाले समय में आएगा बड़ा बदलाव, 320 लाख करोड़ की होगी देश की अर्थव्यवस्था : मोदी

कार्यक्रमों की इस लिस्ट में अफजल गुरु का भी हुआ जिक्र…

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बीफ फेस्टिवल, किस फेस्टिवल के बाद अफजलगुरु के फांसी के विरोध में किये गये कार्यक्रमों के बारे में निंदा की. उन्होंने कहा कि जिस आदमी ने हमारी संसद को उड़ाने की साजिश की थी. कुछ लोग उसी का नाम जप रहे थे.