कोतवाली से चंद कदम दूर, छात्रा को छेड़ रहे मनचले को छात्रा ने सिखाया सबक, देखिये वीडियो…

एनटी न्यूज़ डेस्क/गोंडा/विशाल सिंह 

यूपी के गोंडा से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमे जिले के महाविद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं से महाविद्यालय और नगर कोतवाली से चन्द कदम दूरी पर ही छेड़छाड़ करने वाले मनचले को छात्राओं ने जमकर पीटा और उसकी मोटर साइकिल गिराते हुए मनचले से जमकर हाथापाई की. छात्राओं के साहस और हौसले के आगे मनचला घबरा गया और मौके का फायदा उठा छात्राओं को चकमा दे अपनी मोटर साइकिल पर सवार हो फरार हो गया.

वीडियो

वायरल हुआ वीडियो…

इस वायरल वीडियो में आप साफ – साफ देख सकते हैं कि छेड़खानी करने वाले युवक का विरोध करने वाली ये लड़की किस तरह से अकेले ही मोर्चा लेते हुए मनचले की पिटाई करके उसकी मोटर साइकिल को गिराती है और कहती है कि ….. “आज तुहका छोड़ब न चाहे मर जाबे”।

बेटी और बहु में ना हो कोई अंतर, ये ‘हेलीकॉप्टर वाली बारात’ दे रही है, यही सन्देश

बहादुरी से सिखाया सबक…

इस वीडियो में प्रशंसा की बात तो यह है कि बुरी तरह परेशान हो जाने वाली छात्रा ने अपनी बहादुरी का परिचय देते मनचले शोहदे से जगं लडी और उसे कोतवाली ले जाने का लगातार प्रयास करती रही।

सिलेंडर लीकेज से घर में लगी विकराल आग, बेटे की शादी में व्यवधान

यह घटना नगर कोतवाली से महज पचास कदम की दूरी पर घटी, जब ये छात्रायें मनचले को सबक सिखा रही थी तो वहां खड़े लोग तमाशा देख रहे थे, इन्हीं तमाशबीन में से एक व्यक्ति ने यह सब कैमरे में कैद कर लिया। इस वायरल वीडिया से पता चलता है कि तीन छात्राएं इस मनचले के गलत हरकतों का बढ़ चढ़कर विरोध कर रही हैं जिससे मनचला सकते में आ गया।

काफी देर से परेशान थी छात्रा…

वीडियो में छात्रा द्वारा प्रयोग किये गए शब्दों के अनुसार ये छात्रायें इस मनचले द्वारा काफी समय से पीछा किये जाने पर परेशान थी और कोतवाली के सामने जब वह एक छात्रा से छेडखानी करने लगा तभी ये छात्राएं इस मनचले को खींचकर कोतवाली ले जाने का प्रयास करने लगी। यह जददो – जहद लगभग आधे घंटे तक चलती रही और छात्राओं व उस मनचले के बीच चल रहे इस हाथापाई का फायदा उठा मनचला फरार हो गया।

तमाशबीन बने रहे लोग…

महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदम में लोगों का साथ नहीं हैं. इसका उदहारण यह घटना हैं. जिसमें छात्रा के विरोध में मनचले को रोकने और टोकने वाला कोई नहीं था. किसी ने भी छात्रा की मदद करने की जहमत नहीं उठाई. सब के सब तमाशाई बने रहे. हालांकि पास में ही खड़े किसी व्यक्ति द्वारा इस पूरे वारदात को कैमरे में कैद कर लिया गया।

अगर आप सच में नारी सशक्तिकरण के समर्थक हैं तो बिल पारित करिए: नीतीश कुमार

ये रहा वो वीडियो…