Wednesday , 22 May 2024

सिलेंडर लीकेज से घर में लगी विकराल आग, बेटे की शादी में व्यवधान

एनटी न्यूज़ डेस्क /औरैया/अक्षय कुमार मिश्र

औरैया जिले में आग ने बरपाया कहर. ग्राम ऊंचा स्थित एक घर में गैस सिलेंडर लीकेज के कारण आग लगने से पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई घर में शादी की तैयारियां चल रही थी.

सिलेंडर लीकेज

बेटे की शादी में आग ने लगाई सेंध…

ऊंचा निवासी श्रीकृष्ण के के बेटे सुनील की 23 फ़रवरी को शादी होनी है जिस कारण घर में सभी शादी की तैयारियों में लगे हुए है. शनिवार देर रात तक परिवारीजन व मेहमान  गीत संगीत में लगे रहे.

दलित ग्राम प्रधान हत्याकांड : शांतिपूर्ण तरीके से धरना दे रहे, ग्रामीणों के साथ हुआ अन्याय, नहीं पूरी हो रही मांग

रविवार सुबह करीब साढ़े चार बजे सुनील की माता सीतादेवी सबसे पहले जाग गयी. बिजली ना होने के कारण घर में अंधेरा था. इसलिये उन्होंंने दीपक जलाया ओर खेतों की ओर चली गयी कमरे में शादी के लिये आये चीनी, वनस्पति तेल , मिट्टी का तेल व गैस सिलेंडर रखे हुए थे. गीता देवी के खेतों की ओर निकलने के बाद किसी वजह से सिलेंडर लीकेज हुआ. सिलेंडर ने आग पकड़ ली जबतक घर के अन्य सदस्यों को आग का पता चलता तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

जिससे परिवारीजन ने  घर से बाहर की ओर भागकर जान बचाई शोर सुनकर ग्राम प्रधान राम जानकी देवी ने अग्निशमन दल को फोन किया इस दौरान ग्रामीणोंं ने आग बुझानें की कोशिश की.

सिलेंडर लीकेज

जिसमें सुनील के चाचा रघुवीर 45 व छोटा भाई अंकित झुलस गये बाद में अग्निशमन दस्ते ने पहुँचकर आग पर काबू पाया तब घर में रखा चढ़ावे के जेवर सोने का हार अंगूठी पायल कपड़े खर्च के लिये रखे सत्तर हजार रुपये नकद व खाने पीने का सामान व दूसरे बेटे की गृहस्थी जलाकर राख हो गयी .