Tuesday , 21 May 2024

बेटी और बहु में ना हो कोई अंतर, ये ‘हेलीकॉप्टर वाली बारात’ दे रही है, यही सन्देश

एनटी न्यूज़ डेस्क/ हेलीकॉप्टर वाली बरात/ अमरेश पटेल

शादी जी लगन जोरों पर हैं. ऐसे में आज-कल शादियों में नए-नए ट्रेंड देखने को मिल रहे हैं. दुल्हन के जयमाला की स्टेज की ओर बढ़ते कदम पर अनुष्का-विराट की शादी वाले गाने ‘मेरा सजना’ का बजना हो या सेल्फी टाइप दूल्हा-दुल्हन’ का क्रेज सर चढ़ कर बोल रहा हैं. ख़ैर इसके इतर आपको हम रायबरेली हुई एक शादी की के बारे में बताते हैं, जहाँ दूल्हे ने सबसे अलग हट कर अपनी जीवन की बहुमूल्य याद में चार चाँद लगा दिए.

गाँव भर को याद रहेगी ये शादी…

अभी तक आपने ने दूल्हे को बारात जाते धोड़े, महंगी लग्जरी कार में जाते देखा होगा पर आज हम आपको दिखाएंगे  कि दूल्हे के पिता ने दुल्हन की इच्छा पर हेलीकॉप्टर को डोली के रूप में प्रयोग के लिए अपने गाँव मंगवाया।
हेलीकाप्टर

हेलीकॉप्टर में बैठ कर दूल्हे राजा अपने दुल्हन लेने के लिए वायु मार्ग से निकले। जी हम बात कर रहे हैं रायबरेली जिले के सरेनी थाना क्षेत्र के हमीरगांव के रहने वाले छोटेलाल बाजपेई के बेटे की बारात की ।

प्रिया प्रकाश जिस गाने पर आँख मटकाते हुए वायरल हो गयी, उस गाने को इस दुकान वाले ने लिखा है

दुल्हन की इच्छा, ससुर को सलाम…

दरअसल रायबरेली के सरेनी क्षेत्र के हमीरगांव के रहने वाले छोटेलाल बाजपई के बेटे प्रशांत का विवाह लखनऊ की रहने वाली दीक्षा से रविवार को होना निश्चित हुआ. बारात जाने के लिए डोली के रूप में हेलीकाप्टर आया, जिसको देखने के लिए आस पास के गांव से भारी भीड़ आयी
हेलीकाप्टर

दूल्हा प्रशांत अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, और दुल्हन भी लखनऊ में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है , दूल्हे के पिता छोटेलाल की माने तो उन्होंने समाज को दहेज प्रथा बंद करने के संदेश के साथ साथ बहु की इच्छा पूरी करने के लिए दिल्ली से किराए पर हेलीकाप्टर मंगाया.
हेलीकाप्टर

पिता की माने तो बहु की इच्छा बचपन से थी कि मेरी शादी में दूल्हा हेलीकाप्टर से आये और उसी में ले जाये बस यही सपना पूरा करने के लिए हेलीकाप्टर मंगा कर दूल्हे की बारात भेजी गई साथ ही कहना है कि समाज को संदेश देने के लिए बिना दहेज की शादी की.

बेटी-बहु में अंतर ख़त्म हों…

बेटी बहु में अंतर खत्म करने के लिए बहु की इच्छा पूरी की है ,दूल्हे के पिता समाज को संदेश देना चाह रहे है कि बिना दहेज की सादी करे और बहू को बेटी की तरह सम्मान दे जिससे देश मे बहु बेटी का अंतर खत्म हो ।