Saturday , 11 May 2024

प्रिया प्रकाश जिस गाने पर आँख मटकाते हुए वायरल हो गयी, उस गाने को इस दुकान वाले ने लिखा है 

एनटी न्यूज डेस्क/ अजब-गजब 

प्रिया प्रकाश नाम की मलयालम एक्ट्रेस पिछले 5 दिन से सोशल मीडिया पर छाई है। कारण वैलेंटाइन डे से दो दिन पहले आँख मटकाते हुए उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और वह रातोंरात स्टार बन गयी।
प्रिया प्रकाश के साथ उस छोटे से वीडियो में दिखे लड़के की भी चर्चा हो रही है।  मलयालम फिल्म ‘उरु आदर लव’ के गाने ‘मानिक्य मलाराया पूवी’ में प्रिया और मेल एक्टर ने अपने एक्सप्रेशन से खूब सुर्ख‍ियां बटोरी हैं।
लेकिन आज हम आपको इस वीडियो में चल रहे उस गाने के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी वजह से  प्र‍िया प्रकाश इंटरनेट सेंसेशन बन गयी। इस गाने को न तो क‍िसी गीतकार ने ल‍िखा है और न ही क‍िसी कव‍ि ने। बल्‍क‍ि इस गीत के बोल ल‍िखे हैं एक दुकानदार ने। ये दुकानदार सउदी अरब में एक दुकान चलाता है और उसका नाम है पीएमए जब्बार।

40 साल पहले लिखा था गाना

पीएमए जब्बार ने ये गाना आज नहीं बल्कि आज से करीब 40 साल पहले 1978 में लिखा था।  उस वक्त जब्बार की उम्र 20 साल थी और उस समय वह केरल के एक मदरसे में पढ़ाते थे। जब्बार के लिखे इस गाने को  थालास्सेरी कश्मीर रफीक ने ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर भी गाया था। 20 सालों से अलग-अलग खाड़ी देशों में काम करने वाले जब्बार 100 से भी ज्यादा गाने लिख चुके हैं।
‘उरु आदर लव’ फिल्म के डायरेक्टर और राइटर हैं ‘उमर लुलु ‘. वही इस गाने पर म्यूजिक शान रहमान ने दिया है। यह गाना ट्विटर पर भी टॉप ट्रेंड में बना हुआ है। मलयालम में गाये गए इस गाने का हिंदी मतलब जान लीजिये

 ये हैं ह‍िंदी बोल-

आंखें तेरी कह रही हैं…तुमको मुझसे प्‍यार है…
तू कहे या ना कहे पर चेहरे पर इकरार है…
चेहरे की मायूम‍ियत भी चुपके से यह कह रही
धडकनों में तू मेरी अब सांसें बन कर रह रही…
आंखें तेरी कह रही हैं…तुमको मुझसे प्‍यार है…
तू कहे या ना कहे पर चेहरे पर इकरार है…

बी. कॉम की पढ़ाई कर रही है प्रिया

बता दें कि इस फिल्म की एक्टर प्रिया वारियर केरल के त्रिशूर की रहने वाली हैं। वह इन दिनों त्रिशूर के विमला कॉलेज से बी. कॉम. की पढ़ाई कर रही हैं।